एडवांस्ड सर्च

370 हटने के बाद कश्मीर में पहला एनकाउंटर, 16 दिन बाद घाटी में चलीं गोलियां

जम्मू और कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. पुलिस के मुताबिक इलाके को घेर लिया गया है. कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद ये पहला एनकाउंटर है. यानी कि कश्मीर में 16 दिन बाद गोलियां चलीं हैं.

Advertisement
aajtak.in
शुजा उल हक श्रीनगर , 20 August 2019
370 हटने के बाद कश्मीर में पहला एनकाउंटर, 16 दिन बाद घाटी में चलीं गोलियां कश्मीर में 5 अगस्त के बाद पहला एनकाउंटर हुआ है. (फाइल फोटो-एएनआई)

  • अनुच्छेद-370 हटने के बाद कश्मीर में पहला मुठभेड़
  • सेना ने बारामूला में आतंकियों को घेरा
  • दो से तीन आतंकी घटनास्थल पर मौजूद

जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. पुलिस के मुताबिक इलाके को घेर लिया गया है. कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद ये पहला एनकाउंटर है. यानी कि कश्मीर में 16 दिन बाद गोलियां चलीं हैं. रिपोर्ट के मुताबिक एनकाउंटर की खबर कश्मीर के बारामूला से आई है. सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया लिया है और आतंकियों को जवाब दे रही है. पुलिस को शक है कि घटनास्थल पर दो से तीन आतंकी छुपे हुए हो सकते हैं.

5 अगस्त को भारत सरकार ने जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया तो लगभग 16 दिनों तक घाटी में शांति रही. लंबे समय के बाद आतंकियों ने मंगलवार को अपनी मौजूदगी का एहसास कराया है.

136 थानों से हटाई गई पाबंदी

इस बीच मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर इलाकों में जिंदगी सामान्य रही. सरकार सूत्रों ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के 136 पुलिस थानों से दिन में सारी पाबंदियां हटा ली गई हैं. कश्मीर में बुधवार से मिडिल स्कूल भी खुल जाएंगे. जम्मू-कश्मीर सरकार ने मंगलवार को कहा कि राज्य के 22 में से 12 जिलों में जनजीवन सामान्य रहा. जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता और प्रधान सचिव (योजना और विकास) रोहित कंसल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के 197 थानों में से 136 थानों से दिन की सारी पाबंदियां हटा ली गई है.

रोहित कंसल ने कहा कि जहां जहां पाबंदियों में छूट दी गई है वहां एक से दूसरे जिलों के बीच बसों की आवाजाही शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही और एयरपोर्ट का ऑपरेशन सामान्य तरीके से चल रहा है.

जम्मू-कश्मीर सरकार ने कहा कि राज्य में आवश्यक चीजें पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में राज्य में 13 हजार 287 सिलेंडरों की सप्लाई की गई है. रोहित कंसल ने कहा कि राज्य में 93 हजार लैंडलाइन फोन में से 73 हजार फोन ने काम करना शुरू कर दिया है. बाकी बचे फोन भी तुरंत चालू होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay