एडवांस्ड सर्च

चंद्रबाबू ने मांगा इस्तीफा, विधानसभा में TDP विधायकों पर भड़के जगन

जब मुख्यमंत्री जगन रेड्डी विधानसभा में इस आरोप का जवाब देने के लिए खड़े हुए तो टीडीपी के विधायकों ने हंगामा कर दिया. इसी दौरान जगन रेड्डी को गुस्से में TDP विधायकों को बैठने का इशारा करते हुए भी देखा गया.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्ली, 12 July 2019
चंद्रबाबू ने मांगा इस्तीफा, विधानसभा में TDP विधायकों पर भड़के जगन TDP विधायकों पर भड़के जगन (ANI के द्वारा जारी किए गए वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट)

जगन मोहन रेड्डी ने जब से आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभाला है वह लगातार चर्चा में बने हुए हैं. अब एक बार फिर वह सुर्खियों में हैं. राज्य में विपक्षी दल तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ने किसानों को फ्री लोन से जुड़े मुद्दे पर गलत आंकड़ा पेश किया है. इस पर शुक्रवार को विधानसभा में काफी बवाल हुआ.

जब मुख्यमंत्री जगन रेड्डी विधानसभा में इस आरोप का जवाब देने के लिए खड़े हुए तो टीडीपी के विधायकों ने हंगामा कर दिया. इसी दौरान जगन रेड्डी को गुस्से में TDP विधायकों को बैठने का इशारा करते हुए भी देखा गया. न्यूज़ एजेंसी ANI ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है.

टीडीपी के प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने इस मामले में जगन रेड्डी को इस्तीफा देने का चैलेंज भी दिया.

दरअसल, किसानों के मुद्दे पर YSR कांग्रेस और टीडीपी में आरपार की लड़ाई चल रही है. एक तरफ जगन सरकार लगातार किसानों के मदद पहुंचाने का दावा कर रही है. तो वहीं मुख्यमंत्री ने एक आंकड़ा पेश कर पिछली सरकार को ही सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था.

जगन रेड्डी ने एक बयान में कहा था कि राज्य में 2014 से 2019 के दौरान 1,513 किसानों ने आत्महत्या की थी, जबकि 391 परिवारों को ही मुआवजा दिया गया. अब उन्होंने सभी कलेक्टरों को आदेश दिया है कि वह इस आंकड़े की पुष्टि करें और बाकी बचे किसानों के परिवार को मुआवजा पहुंचाएं.

आपको बता दें कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में YSR कांग्रेस पार्टी ने TDP का सूपड़ा साफ कर दिया था. जगन मोहन रेड्डी एक प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में आए. जिसके बाद उन्होंने एक्शन लेना शुरू किया. उनकी सरकार ने पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू की सुरक्षा कम की गई, अवैध निर्माण को ढहाया गया. जिसपर काफी राजनीतिक बवाल भी हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay