एडवांस्ड सर्च

जगन ने इन्हें बनाया अपना सलाहकार, 30 लाख की सैलरी के साथ मिला मंत्री का दर्जा

अजय कलाम को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलने के साथ ही कई अन्य सुविधाएं भी दी गई हैं. वह मुख्यमंत्री के सभी सचिवों को दिशा निर्देश देंगे, साथ ही अन्य मंत्रालयों के लिए सलाहकार की भूमिका भी निभाएंगे.

Advertisement
आशीष पांडेय [Edited By: मोहित ग्रोवर]नई दिल्ली, 05 June 2019
जगन ने इन्हें बनाया अपना सलाहकार, 30 लाख की सैलरी के साथ मिला मंत्री का दर्जा आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी

आंध्र प्रदेश में प्रचंड जीत हासिल कर सत्ता में आने वाले YSR कांग्रेस के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी पर हर कोई नज़रें गड़ाए हुए है. युवा मुख्यमंत्री के हर कदम पर लोग चर्चा कर रहे हैं, इसी बीच उनका एक फैसला सुर्खियां बटोर रहा है. जगन ने अपने फर्स्ट एडवाइजर अजय कलाम को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है.

अजय कलाम को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने के साथ ही कई अन्य सुविधाएं भी दी गई हैं. वह मुख्यमंत्री के सभी सचिवों को दिशा निर्देश देंगे, साथ ही अन्य मंत्रालयों के लिए सलाहकार की भूमिका भी निभाएंगे. राज्य के चीफ सेकेट्ररी एल.वी. सुब्रमण्यम ने मंगलवार को ये आदेश जारी किया था.

अजय कलाम को जगन मोहन रेड्डी का खास माना जाता रहा है. वह रिटायर्ड IAS हैं, ऐसे में उनकी सैलरी भी अफसरों जैसी ही है. अजय को 30 लाख रुपये की सालाना सैलरी मिलेगी, इसके अलावा TA, DA, सरकारी गाड़ी और अन्य सभी सरकारी सुविधाएं भी उन्हें दी जाएंगी.

राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री के लिए कुल 9 सलाहकारों को नियुक्त किया है, हालांकि अजय कलाम मुख्य सलाहकार की भूमिका निभाएंगे.

इससे पहले भी जगन मोहन का शपथ ग्रहण समारोह काफी सुर्खियों में रहा था. उनका शपथ ग्रहण काफी ठाठ-बाट के साथ हुआ, जिस पर कई लोगों ने सवाल उठाए.

गौरतलब है कि जगन मोहन रेड्डी की पार्टी ने इस बार विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा चुनाव में भी जीत का नया परचम लहराया है. राज्य की कुल 175 विधानसभा सीटों में से YSR कांग्रेस को कुल 151 सीटें मिली तो वहीं टीडीपी सिर्फ 23 पर ही सिमट गई. इसके अलावा लोकसभा में भी YSR कांग्रेस को 25 में से 22 सीटें मिली थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay