एडवांस्ड सर्च

2021 तक गगनयान से भारतीय को अंतरिक्ष में पहुंचाना लक्ष्य: इसरो चीफ के सिवन

सिवन ने कहा कि दिसंबर 2021 तक पहले भारतीय को अपने रॉकेट से अंतरिक्ष में पहुंचाया जाएगा. यह हमारा लक्ष्य है. इसरो में इस पर काम हो रहा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 21 September 2019
2021 तक गगनयान से भारतीय को अंतरिक्ष में पहुंचाना लक्ष्य: इसरो चीफ के सिवन इसरो के अध्यक्ष के. सिवन (ANI)

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष के. सिवन ने गगनयान को लेकर कहा है कि इससे देश की विज्ञान और तकनीकी क्षमता को बढ़ावा मिलेगा. के. सिवन ने कहा है कि साल 2020 दिसंबर तक हम पहला मानवरहित मिशन शुरू करने जा रहे हैं. इसके साथ ही सिवन ने कहा कि दिसंबर 2021 तक पहले भारतीय को अपने रॉकेट से अंतरिक्ष में पहुंचाया जाएगा. यह हमारा लक्ष्य है, इसरो में हर कोई उस पर काम कर रहा है.

इसरो प्रमुख ने कहा, सवाल है कि किस तरह से गगनयान उपयोगी होने जा रहा है? गगनयान भारत के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह देश की विज्ञान और प्रौद्योगिकी क्षमता को बढ़ावा देगा. 2020 दिसंबर तक हम मानव अंतरिक्ष विमान का पहला मानवरहित मिशन पेश करने जा रहे हैं.

के. सिवन ने आगे कहा, दूसरा मानवरहित मानव अंतरिक्ष विमान हम जुलाई 2021 के लिए लक्षित कर रहे हैं. दिसंबर 2021 तक पहले भारतीय को अपने रॉकेट से अंतरिक्ष में ले जाया जाएगा. यह हमारा लक्ष्य है और इसरो में हर कोई उस पर काम कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay