एडवांस्ड सर्च

प्लेन से उतरकर PM मोदी को देखते ही नेतन्याहू ने लगा लिया गले

इजरायल दौरे पर जिस गर्मजोशी के साथ बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, वो तस्वीरें भी चर्चा का विषय रहीं. इस दौरान नेतन्याहू पहले 15 मिनट में ही मोदी से 3 बार गले लगकर मिले थे.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: जावेद अख़्तर]नई दिल्ली, 14 January 2018
प्लेन से उतरकर PM मोदी को देखते ही नेतन्याहू ने लगा लिया गले 6 दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे बेंजामिन नेतन्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे पर पहुंच गए हैं. दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी ने इस ऐतिहासिक यात्रा पर उनका स्वागत किया. इससे पहले पिछले साल जब पीएम मोदी इजरायल गए थे, तब पूरी दुनिया ने उन तस्वीरों को एक टक देखा था. यात्रा के दौरान वो तस्वीरें सामने आईं जो आज भी इजरायल और हिंदुस्तान की आवाम के जहन में जिंदा हैं.

चाल जुलाई 2017 को तेल अवीव एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी का जिस अंदाज में इस्तकबाल किया गया था, वो चर्चा का विषय बना. साथ ही जिस गर्मजोशी के साथ प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, वो तस्वीरें भी जिक्र का हिस्सा रहीं. इस दौरान इजरायली पीएम पहले 15 मिनट में ही मोदी से 3 बार गले लगकर मिले थे.

आज जब बेंजामिन नेतन्याहू दिल्ली में पालम एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे, पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू ने एक-दूसरे को गले लगा लिया. इस दौरान पीएम मोदी और नेतन्याहू दो बार गले मिले. वहीं इस दौरान बेंजामिन की पत्नी सारा भी साथ में मौजूद रहीं. पीएम मोदी ने बहुत ही गर्मजोशी के साथ उनसे हाथ मिलाकर भारत की धरती पर उनका वेलकम किया.

दरअसल, जब पीएम मोदी जब इजरायल गए थे, वो किसी भारतीय पीएम का ये पहला दौरा था. जिस तरीके से नेतन्याहू ने मोदी का स्वागत किया, उससे अंदाजा लग गया कि भारतीय पीएम का इजरायल जाना क्या मायने रखता है.

तमाम प्रोटोकॉल को किनारे कर खुद नेतन्याहू अपने 11 मंत्रियों के साथ पीएम मोदी का वेलकम करने पहुंचे थे. गर्मजोशी केवल हैंडशेक और गले मिलने में ही नहीं दिखी थी, बल्कि शब्दों में भी नजर आई थी. एयरपोर्ट पर बेंजामिन नेतन्‍याहू ने हिंदी पीएम मोदी का स्वागत करते हुए बोला था, 'मेरे दोस्त आपका स्वागत है.' जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी हिब्रू में उनका जवाब दिया था.

पीएम मोदी की 3 दिन की यात्रा के दौरान नेतन्याहू जिगरी दोस्त की भूमिका में नजर आए. म्यूजियम से लेकर हाइफा बीच तक हर जगह नेतन्याहू पीएम मोदी के साथ रहे. बीच पर तो नेतन्याहू ने मोदी को बगल में बैठा कर खुद जीप भी ड्राइव की थी.

फिर दिखेगी कैमिस्ट्री

दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच दोस्ती की वही शानदार केमिस्ट्री अब हिंदुस्तान में नजर आएगी. नेतन्याहू का ये 6 दिवसीय भारत दौरा है. पीएम मोदी की ही तरह नेतन्याहू की ये यात्रा कई मायनों में खास है.

इस साल भारत-इजरायल कूटनीतिक संबंधों के 25 साल पूरे हो रहे हैं. साथ ही 15 साल बाद कोई इजरायली पीएम भारत दौरे पर आ रहा है. इससे पहले 2003 में इजरायल के तत्कालीन प्रधानमंत्री एरियल शेरोन भारत आए थे.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay