एडवांस्ड सर्च

Advertisement
karnataka assembly elections 2018

हमलों पर PAK को सेना की चेतावनी- न आतंकी बचेंगे न उनके मददगार

हमलों पर PAK को सेना की चेतावनी- न आतंकी बचेंगे न उनके मददगार
अश्विनी कुमार [Edited By: राहुल विश्वकर्मा]जम्मू, 14 February 2018

भारतीय सेना ने बीते कुछ समय के दौरान कैंपों पर हुए हमलों पर कहा कि सेना की सख्ती से झुंझलाकर आतंकी ऐसे हमले कर रहे हैं. उधमपुर में नॉर्दन कमांड के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि दुश्मन जब सीमा पर फेल हो गया है तो अब वो हमारे कैंपों को टारगेट कर रहा है. उन्होंने साफ कहा कि अब न तो आतंकी बचेंगे और ना ही उनके मददगार.

आर्मी कैंपों की सुरक्षा पर 364 करोड़ खर्च

लेफ्टिनेंट जनरल देवराज ने कहा कि उड़ी हमले के बाद हमने कैंपों की सुरक्षा पर 364 करोड़ रुपए खर्च किए हैं.  हमें सीमा पार से हो रही घुसपैठ को रोकना होगा. सीमा के इस ओर जो भी दुश्मन होगा, उसे हम मार गिराएंगे. आतंकियों के मददगारों को गिरफ्तार किया जाएगा. पिछले एक साल से हम आतंकवादियों के  नेताओं को निशाना बना रहे हैं.

आतंकी की उम्र महज 6 माह

उन्होंने कहा कि बुरहान वानी की मौत कै बाद कश्मीर के कई युवा आतंक की राह पर बढ़ने लगे थे. सोशल मीडिया का भी इसमें अहम रोल था. उन्होंने कहा कि युवाओं के माता-पिता को अपने बच्चों को समझाना होगा. आतंक की राह पकड़े युवाओं के अभिभावकों को अपने बच्चों को सरेंडर करने के लिए कहना होगा. नॉर्दन कमांड के चीफ ने कहा कि आतंकवादियों की औसत उम्र सिर्फ 6 से 8 माह की ही है. सेना उन्हें मार गिरा रही है.

सेना पर FIR से कम नहीं होगा हौसला

कश्मीर में जवानों पर दर्ज एफआईआर का भी जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं हमारे जवानों का हौसला नहीं कम कर सकतीं. मेजर आदित्य पर दर्ज एफआईआर पर उन्होंने कहा कि यह मामला कोर्ट में चल रहा है. सरकार हमारे साथ है.

एक साल में 192 पाकिस्तानी सैनिक मारे

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से दुश्मनों पर भारतीय सेना कहर बनकर टूट रही है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पिछले वर्ष से अब तक हम 192 पाकिस्तानी सैनिकों को हमने मार गिराया है.  

200 से अधिक आतंकी घुसपैठ की फिराक में

लेफ्टिनेंट जनरल देवराज ने कहा कि सीमा पार 200 से 225 आतंकी घुसपैठ करने के इरादे से लॉंचिंग पैड पर बैठे हैं.  उन्होंने कहा कि बुरहान वानी के बाद घाटी में उपजे हालात को पाकिस्तान और बिगाड़ना चाहता है. जब हम कश्मीर में मौजूद आतंकियों और सीमा पर नकेल कसते हैं तो वे झुंझलाहट में हमारे कैंपों को निशाना बना रहे हैं.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay