एडवांस्ड सर्च

PAK पर एयरस्ट्राइक, सभी दलों ने किया वायुसेना की वीरता को सलाम

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने PoK  में बड़ी कार्रवाई की है. इस ऑपरेशन में बालाकोट, चकौती और मुजफ्फराबाद में मौजूद आतंकी लॉन्च पैड को तबाह कर दिया गया है. इस पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया जारी करते हुए कहा कि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन लगता है कि कुछ बड़ा हुआ है.

Advertisement
aajtak.in
कुबूल अहमद नई दिल्ली, 26 February 2019
PAK पर एयरस्ट्राइक, सभी दलों ने किया वायुसेना की वीरता को सलाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो-फाइल)

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त तनाव के बीच भारतीय एयरफोर्स ने PoK  में बड़ी कार्रवाई की है. सूत्रों की मानें तो भारतीय एयरफोर्स ने अपने ऑपरेशन में  बालाकोट, चकौती और मुजफ्फराबाद में मौजूद आतंकी लॉन्च पैड को तबाह कर दिया है. हालांकि अभी तक इस ऑपरेशन की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कांग्रेस ने इसकी पुष्टी की है. जिस तरह से पाकिस्तान बौखला रहा है उससे लगता है कि ये सच है.

Pok में बमबारी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा- भारतीय वायुसेना को सलाम.

वहीं, पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भारत की जाबांज सेना को उनकी बहादुरी और वीरता के लिए बधाई देता हूं और उन्हें सलाम करता हूं. आज की कार्रवाई ने यह पुन साबित किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व में भारत सुरक्षित है.

उन्होंने कहा कि आज की यह कार्रवाई न भारत की इच्छाशक्ति और संकल्प को दर्शाती है. यह नया भारत किसी भी सूरत में आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा और न ही आतंकवादियों और उनके संरक्षकों को माफ करेगा.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा 'मैं समझता हूं कि आतंकवाद के खिलाफ लोगों के मन में जो आक्रोश है वह स्वाभाविक है । उसे देखते हुए ऐसी कार्रवाई शुरू हो गई है और मेरी समझ से आतंकवाद से जरूर मुक्ति मिलेगी.'

एयरफोर्स के द्वारा पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर की गई कार्रवाई को लेकर AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने स्वागत किया. हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि ये कार्रवाई अगर 12 दिन पहले होती तो बेहतर होता. ओवैसी ने कहा कि आतंकी मसूद अजहर और हाफिज सईद को भारत लाया जाना चाहिए.

जबकि एयरफोर्स की कार्रवाई पर कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वायु सेना के जाबांज रणबांकुरों को नमनय नभः स्पृशं दीप्तम्.

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक पर सीपीआई(एम) की महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि यह एक प्रभावी हवाई हमला है. सरकार ने आज शाम को सभी दलों की बैठक बुलाई है. हम देखेंगे कि सरकार हमें और क्या बताती है लेकिन यह एक प्रभावी एयर स्ट्राइक थी.

वहीं, कांगेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'हमने हमेशा कहा है कि इस राष्ट्र की सुरक्षा के लिए जो भी कार्रवाई करेंगे, हम सभी उनका समर्थन करेंगे. पाकिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. उन्हें बधाई देता हूं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, 'मैं भारतीय वायु सेना के उन पायलटों की बहादुरी को सलाम करता हूं, जिन्होंने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर हमला करके हमें गौरवान्वित किया है.

पाकिस्तान पर एयरफोर्स की बड़ी कार्रवाई पर बीजेपी सांसद परेश रावल ने ट्वीट करके कहा कि ये बेहद खूबसूरत सुबह है, शुक्रिया नरेंद्र मोदी सर और सेना को सलाम. भारतीय सेना के जवान देश के गर्व हैं.

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वायुसेना की कार्रवाई को सही बताते हुए बधाई दी. उन्होंने कहा कि दुश्मनों को जबाब दिया. कार्रवाई में दुश्मनों के कैम्प खत्म हो गए होंगे, जाने भी गई होंगी. पाकिस्तान और आतंकवादी जान गए होंगे कि भारत चुप नही रह सकता.

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट करके कहा कि बालाकोट में भारतीय वायु सेना के द्वारा किए गए हमले की अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन पाकिस्तान के रिएक्शन से लगता है कि कुछ बड़ा हुआ है. भारतीय वायुसेना  PoK और पाकिस्तान से आगे निकल गई है. जबकि वे सऊदी और चीन से प्राप्त अलर्ट में ही व्यस्त थे.

सिंघवी ने कहा कि बालाकोट जो कि LoC में काफी दूर है. ये हाफिज सईद का ठिकाना है. अगर भारतीय वायुसेना ने बिना नुकसान के प्रवेश किया तो यह एक बेहद सफल मिशन है.

केंद्रीय मंत्री थवरचंद गहलोत ने ट्वीट करके कहा, 'आज सुबह भारत की सेना ने आतंकीस्तान की छाती पर वार करते हुए आतंकियों के ठिकानों को नेस्तनाबूत कर पुलवामा का बदला लिया है. भारतीय सेना विशेषकर वायुसेना और नरेंद्र मोदीजी नेतृत्व को हार्दिक बधाई.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay