एडवांस्ड सर्च

स्वाइन फ्लू से गुजरात में हाहाकार, अब तक 201 लोगों की मौत

14 अगस्त की बात की जाए तो इस दिन स्वाइन फ्लू के 145 नए केस सामने आए हैं. इनमें से 11 मरीजों की मौत हो गई है. जूनागढ़ और राजकोट में 2-2 मरीजों की मौत हुई.

Advertisement
aajtak.in
गोपी घांघर अहमदाबाद, 14 August 2017
स्वाइन फ्लू से गुजरात में हाहाकार, अब तक 201 लोगों की मौत गुजरात में बाढ़ के बाद स्वाइन फ्लू का कहर

गुजरात में बाढ़ के कहर के बाद अब स्वाइन फ्लू ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. अहमदाबाद में ही स्वाइन फ्लू से 24 लोगों की मौत हो गई है. ये आंकड़ा अगस्त महीने का है.

अस्पतालों में स्वाइव फ्लू के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. जिसे देखते हुए सरकार ने सभी सरकारी अस्पतालों को आदेश जारी किए हैं. अस्पतालों से स्वाइन फ्लू के इलाज के लिए जरूरी दवाइयों और अलग वार्डों का इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं.

अहमदाबाद में 66 से ज्यादा मरीज भर्ती

अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में स्वाइन फ्लू के 66 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं. वहीं पूरे गुजरात की बात की जाए तो स्वाइन फ्लू से इस साल अब तक 201 लोगों की मौत हो चुकी है.

सोमवार को 145 नए केस

14 अगस्त की बात की जाए तो इस दिन स्वाइन फ्लू के 145 नए केस सामने आए हैं. इनमें से 11 मरीजों की मौत हो गई है. जूनागढ़ और राजकोट में 2-2 मरीजों की मौत हुई. जबकि अहमदाबाद, वडोदरा, गांधीनगर, सुरेंद्रनगर, कच्छ, राजकोट और अहमदाबाद में स्वाइन फ्लू से 1-1 मरीज की मौत हुए.

सभी अस्पतालों में बने वार्ड

सरकारी आदेश के मुताबिक राज्य के सभी अस्पतालों में स्वाइन फ्लू वार्ड बना दिए गए हैं. सभी अस्पतालों में टेमी फ्लू नामम दवाई भी पर्याप्त मात्रा में पहुंचा दी गई है.

अब तक कुल 1754 केस

जनवरी से अब तक सूबे में स्वाइन फ्लू के कुल 1754 केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 913 मरीज मौजूदा वक्त में अस्पतालों में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. वहीं पिछले दो दिनों की बात की जाए तो अब तक करीब 150 नए केस दर्ज किए गए हैं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay