एडवांस्ड सर्च

कोयंबटूर: 5 करोड़ की करंसी से सजी मूर्ति, दीवारों पर नजर आए नोट ही नोट

मूर्तियों को नोटों से सजाने की खबरें तो आती रहती हैं लेक‍िन हम आपको बता रहे हैं ऐसी मूर्ति के बारे में ज‍िसे एक दो-लाख नहीं बल्क‍ि पूरे 5 करोड़ के नोटों से सजाया गया है. इतना ही नहीं, मूर्ति को सजाने में हीरों का भी इस्‍तेमाल क‍िया गया है. कोयंबटूर के श्री मुथुमरियम्‍मन मंदिर की मूर्ति को 5 करोड़ रुपए से सजाया गया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: श्यामसुंदर गोयल]नई द‍िल्ली, 14 April 2019
कोयंबटूर: 5 करोड़ की करंसी से सजी मूर्ति, दीवारों पर नजर आए नोट ही नोट 5 कराेड़ की करंसी से सजा मंद‍िर (Photo:ANI)

मूर्तियों को नोटों से सजाने की खबरें तो आती रहती हैं लेक‍िन हम आपको बता रहे हैं ऐसी मूर्ति के बारे में ज‍िसे एक दो-लाख नहीं बल्क‍ि पूरे 5 करोड़ के नोटों से सजाया गया है. इतना ही नहीं, मूर्ति को सजाने में हीरों का भी इस्‍तेमाल क‍िया गया है. तम‍िल नववर्ष के मौके पर दक्ष‍िण भारत में ऐसे ही नजारे द‍ेखने को म‍िलते हैं.

दक्षिण भारत के मंदिर अपनी संपन्‍नता के लिए विश्‍व प्रसिद्ध हैं. तम‍िलनाडु के कोयंबटूर के मंदिर में की गई 5 करोड़ रुपए की सजावट चर्चा का विषय बनी हुई है. कोयंबटूर के श्री मुथुमरियम्‍मन मंदिर की मूर्ति को 5 करोड़ रुपए से सजाया गया है. यहां मूर्ति को सजाने में करंसी नोट और हीरों का प्रयोग किया गया है.

श्री मुथुमरियम्‍मन मंदिर की इस मूर्ति की चर्चा सोशल मीडिया में भी खूब हो रही है. इस मूर्ति के आसपास की दीवारों को पांच सौ और दो हजार रुपये के अलावा दूसरे करंसी के नोटों से भी सजाया गया है. भगवान के कपड़े माला आदि को भी करंसी नोटों से सजाया गया है. वहीं, मूर्ति में हीरों को भी जड़ा गया है. सामने आ रहा है क‍ि इस मूर्ति को सजाने में करीब 5 करोड़ रुपये का खर्च आया है.

आपको बता दें कि हर साल 14 अप्रैल को तमिल नववर्ष मनाया जाता है. इसे पुथांडू त्यौहार के रूप में धूमधाम से मनाते हैं. तमिल लोग इस मौके पर एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं और मंदिरों में भगवान के दर्शन करते हैं. इस मौके पर कई मंदिरों को बेहतरीन तरीके से सजाया जाता है लेकिन जिस प्रकार श्री मुथुमरियम्‍मन मंदिर को सजाया गया है, वह वाकई में आश्‍चर्यचकित करता है.

पिछले साल कोयंबटूर में श्री मुथुमरियम्‍मन मंदिर की मूर्ति को पांच सौ और दो हजार के नोटों से सजाया गया था जिसकी कीमत करीब 4 करोड़ बताई गई थी. वहीं, भगवान को बेशकीमती धातुओं के बने गहनों से भी सजाया गया था जिसकी कीमत 1 करोड़ की करीब बताई गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay