एडवांस्ड सर्च

पीएम मोदी का दूसरा कार्यकाल ऐतिहासिक, पड़ी आत्मनिर्भर भारत की नींव: अमित शाह

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा हो रहा है. पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल को ऐतिहासिक बताते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने 6 दशक की गहरी खाई पाट दी है. अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी शुक्रिया कहा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 30 May 2020
पीएम मोदी का दूसरा कार्यकाल ऐतिहासिक, पड़ी आत्मनिर्भर भारत की नींव: अमित शाह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो-PTI)

  • पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा
  • अमित शाह ने कार्यकाल को बताया ऐतिहासिक
  • कहा- इस कार्यकाल में पटी 6 दशक की खाई
देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल शनिवार को पूरा हो रहा है. पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल को गृहमंत्री अमित शाह ने ऐतिहासिक बताया है. गृह मंत्री ने कहा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश हमेशा प्रगतिशील रहा है.

अमित शाह ने शनिवार को किए गए ट्वीट में कहा, 'ऐतिहासिक उपलब्धियों से परिपूर्ण मोदी 2.0 के एक वर्ष के सफल कार्यकाल पर देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हृदयपूर्वक बधाई देता हूं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके दूरदर्शी व निर्णायक नेतृत्व में भारत ऐसे ही निरंतर प्रगतिशील रहेगा.

अमित शाह ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है. यह 6 वर्ष का कार्यकाल 'गरीब कल्याण व रिफॉर्म' के समांतर समन्वय की एक अभूतपूर्व मिसाल है.'

इसे भी पढ़ें --- मोदी सरकार 2.0: नायक के रूप में उभरे अमित शाह, मोदी के सबसे बड़े सिपहसालार

जनता का पीएम मोदी पर विश्वास

उन्होंने कहा, 'ईमानदार नेतृत्व व अथक परिश्रम के प्रतिबिंब प्रधानमंत्री मोदी पर भारत की जनता का जो अटूट विश्वास है वैसा देश की जनता का अपने नेतृत्व में विश्वास दुनिया में विरले ही देखने को मिलता है. मोदी सरकार को चुन कर इन उपलब्धियों की सह-भागीदार बनी भारत की जनता को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं.'

बीजेपी कार्यकर्ताओं का जताया आभार

अमित शाह ने कहा, 'आज इस ऐतिहासिक अवसर पर मैं गत 6 वर्षों से मोदी सरकार के संदेशवाहक बन सरकार की उपलब्धियों व जनकल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने वाले भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं का उनके अथक परिश्रम व संगठन समर्पण के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.'

दरअसल पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला साल आज पूरा हो रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता के नाम इस अवसर पर पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने पिछले 1 साल की सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया है.

e-एजेंडा: मोदी 2.0 का पहला साल, आजतक पर जुटेंगे शीर्ष मंत्री और विपक्षी दिग्गज

प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में लिखा कि आज से एक साल पहले भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में एक नया स्वर्णिम अध्याय जुड़ा. देश में दशकों बाद पूर्ण बहुमत की किसी सरकार को लगातार दूसरी बार जनता ने जिम्मेदारी सौंपी थी. इस अध्याय को रचने में आपकी बहुत बड़ी भूमिका रही है. ऐसे में आज का यह दिन मेरे लिए, अवसर है आपको नमन करने का, भारत और भारतीय लोकतंत्र के प्रति अपनी इस निष्ठा को प्रणाम करने का.

पीएम मोदी का कार्यकाल मील का पत्थर: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मोदी 2.0 कार्यकाल पर ट्वीट किया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'भारत के आम जनमानस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और दल दोनो की विश्‍वसनीयता को बढ़ाया है. भारत की राजनीति में विश्‍वसनीयता की दृष्टि से उनका अब तक का छह वर्षों का कार्यकाल एक मील का पत्‍थर है. इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई एवं आगे के लिए मैं अपनी शुभकामनाएं देता हूं.

पीएम मोदी का कार्यकाल उपलब्धि भरा: जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मोदी 2.0 के कार्यकाल को उपलब्धियों से भरा बताया है. एक ट्वीट में उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित सरकार के द्वितीय कार्यकाल का सफल एक वर्ष पूर्ण होने होने पर, मैं प्रधानमंत्री जी और सरकार के सभी सदस्यों को हृदय से बधाई देता हूं. मोदी जी की सरकार का यह साल अनेक उपलब्धियों से भरा है.'

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि दूरदर्शी नीतियों, कर्तव्यनिष्ठा से और टीम इंडिया की भावना को मजबूत करते हुए मोदी ने देश के लोकतंत्र को नई दिशा प्रदान की. जनहित की भावना, देश हित की लालसा और अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के जीवन में सुधार लाने की इच्छाशक्ति सरकार के हर निर्णय में दिखती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay