एडवांस्ड सर्च

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस, 44 की मौत

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां पर एक बस खाई में गिर गई, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं.

Advertisement
aajtak.in
सतेंदर चौहान कुल्लू, 20 June 2019
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस, 44 की मौत खाई में गिरी बस (फोटो- ANI)

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां पर एक बस खाई में गिर गई, जिसमें 44 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. ये घटना कुल्लू के बंजार में हुई है.

बस कुल्लू जिले के बंजार से एक किलोमीटर आगे भियोठ मोड़ के पास 500 फीट गहरी खाई में गिरी. बस कुल्लू से गाड़ागुशैणी की तरफ जा रही थी. इसमें करीब 40 से 50 लोगों के होने की आशंका जताई जा रही है. खाई से घायलों को निकालने के लिए पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए हैं.नदी के तेज बहाव के बीच स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

हादसा इतना भीषण था कि बस के परखच्चे उड़ गए. हादसे में जो लोग बचे उनका कहना है कि भीषण हादसा होने के बावजूद हम जिंदा बच गए. यह किसी चमत्कार से कम नहीं है.  हादसे में घायल 12 महिलाओं, 6 लड़कियों, 7 बच्चों व 10 युवकों को रेस्क्यू किया गया है. वहीं, कुछ की हालत गंभीर है. मौके पर प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस बल मौजूद हैं.

हादसे के बाद प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने शोक जताया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा 'कुल्लू, हिमाचल प्रदेश में हुई बस दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कुल्लू में बस हादसे से बुरी तरह दुखी हूं. जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना. मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द ठीक हो जाएंगे. हिमाचल प्रदेश सरकार हर संभव सहायता प्रदान कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay