एडवांस्ड सर्च

कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव का ऐलान, अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी JDS

आयोग ने कहा कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है, जबकि नामांकन पत्रों की जांच 1 अक्टूबर तक की जाएगी. चुनाव आयोग ने कहा, "उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 3 अक्टूबर है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 21 September 2019
कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव का ऐलान, अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी JDS जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा (फाइल फोटो)

कर्नाटक में विधानसभा उपचुनाव का ऐलान हो गया. चुनाव आयोग ने शनिवार को घोषित किया कि 17 राज्यों की 64 विधानसभा सीटों और एक केंद्र शासित प्रदेश में उपचुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

आयोग ने कर्नाटक में 15 सीटों, उत्तर प्रदेश में 11 सीटों, केरल और बिहार में पांच-पांच सीटों, गुजरात, असम और पंजाब में चार-चार सीटों, सिक्किम में तीन सीटों, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और राजस्थान में दो-दो सीटों और अरुणाचल प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा और पुडुचेरी में एक-एक सीट के लिए विधानसभा उपचुनाव की घोषणा की.

चुनाव पैनल ने कहा कि उपचुनावों की अधिसूचना 23 सितंबर को जारी की जाएगी. आयोग ने कहा कि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है, जबकि नामांकन पत्रों की जांच 1 अक्टूबर तक की जाएगी. चुनाव आयोग ने कहा, "उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 3 अक्टूबर है और 27 अक्टूबर तक चुनाव संबंधी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी."

उपचुनाव के बारे में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर (JDS) के नेता एचडी देवगौड़ा का कहना है कि जेडीएस अकेले चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा है कि हम सभी 15 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay