एडवांस्ड सर्च

गिरिराज का तंज, ‘राहुल की परिक्रमा करें कांग्रेसी, वही उनकी पदयात्रा’

कांग्रेस की इस यात्रा पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने तंज कसा है. उन्होंने लिखा कि कांग्रेसी राहुल की परिक्रमा कर लें तो उनकी पदयात्रा पूरी हो जाएगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 02 October 2019
गिरिराज का तंज, ‘राहुल की परिक्रमा करें कांग्रेसी, वही उनकी पदयात्रा’ गिरिराज सिंह का राहुल गांधी पर वार

  • गिरिराज सिंह का राहुल गांधी पर वार
  • राहुल की परिक्रमा करें कांग्रेसी कार्यकर्ता
  • देश में पदयात्रा निकाल रही है कांग्रेस

महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर कांग्रेस पार्टी देश के कई हिस्सों में पदयात्रा निकाल रही है. पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी इस यात्रा की अगुवाई कर रहे हैं. कांग्रेस की इस यात्रा पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने तंज कसा है. उन्होंने लिखा कि कांग्रेसी राहुल की परिक्रमा कर लें तो उनकी पदयात्रा पूरी हो जाएगी.

गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘गांधीजी की जयंती पर कांग्रेस पद यात्रा कर रही है. कांग्रेस कार्यालय से राजघाट की बजाय राहुल गांधी की परिक्रमा कांग्रेसी कर लें, उनकी पद यात्रा पूरी हो जाएगी.’

कहां पर निकल रही है यात्रा?

आपको बता दें कि कांग्रेस देश के कई हिस्सों में यात्रा निकाल रही है. वायनाड से सांसद राहुल गांधी राजधानी दिल्ली में यात्रा की अगुवाई कर रहे हैं, तो वहीं महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में रहेंगी.

दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर से शुरू हुई कांग्रेस की यात्रा, राजघाट तक जाएगी. राजघाट में महात्मा गांधी का समाधि स्थल है वहां राहुल गांधी और कांग्रेसी नेता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे. अगर लखनऊ की बात करें, तो प्रियंका गांधी की अगुवाई में होने वाली पदयात्रा को बिना ढोल नगाड़े-लाउडस्पीकर के इजाजत दी है.

दुनिया कर रही है बापू को सलाम

सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में महात्मा गांधी के जन्मदिन को अहिंसा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. दिल्ली में सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर जाकर बापू को श्रद्धांजलि दी, वहीं आज शाम वह साबरमती आश्रम भी जाएंगे. पीएम मोदी आज देश को ‘खुले में शौच से मुक्त’ घोषित करेंगे.

भारत के बाहर भी कई देशों में गांधी जयंती मनाई जा रही है, संयुक्त राष्ट्र में भी अहिंसा दिवस मनाया जा रहा है. संयुक्त राष्ट्र ने इस अवसर पर सोशल मीडिया पर एक संदेश भी लिखा और महात्मा गांधी को सलाम किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay