एडवांस्ड सर्च

पूर्व PM राजीव गांधी की हत्या को जायज ठहराने पर NTK मुखिया पर केस दर्ज

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या को जायज ठहराने पर नाम तमिलर पार्टी के मुखिया सीमन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.  

Advertisement
aajtak.in
लोकप्र‍िया वासुदेवन विक्रांडी, 14 October 2019
पूर्व PM राजीव गांधी की हत्या को जायज ठहराने पर NTK मुखिया पर केस दर्ज तमिलर पार्टी के मुखिया सीमन (फाइल फोटो- ट्विटर)

  • तमिलर पार्टी के मुखिया ने राजीव गांधी पर की थी विवादित टिप्पणी
  • कांग्रेस की मांग, बैन हो तमिलर पार्टी, देशद्रोह के तहत दर्ज हो केस

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या को जायज ठहराने पर नाम तमिलर पार्टी के मुखिया सीमन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. तमिलनाडु के विक्रांडी सीट पर हो रहे उपचुनाव में अपने चुनाव प्रचार के दौरान अभियान के दौरान सीमन ने राजीव गांधी की हत्या को सही ठहराया था.

सीमन ने कहा था कि एक दिन ऐसा आएगा जब इतिहास फिर से लिखा जाएगा कि जिस आदमी ने हमारे लोगों को मारने के लिए श्रीलंका में आईपीकेएफ को भेजा, उस तमिल विरोधी नेता की हत्या तमिलनाडु में हुई और उसे यहीं दफनाया गया.

सीमन के इस बयान के बाद स्थानीय कांग्रेस नेता विरोध जता रहे हैं और तमिल नेता पर हत्या को जस्टिफाई करने का आरोप लगा रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता सीमन पर हत्या को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं.

रविवार को जारी एक बयान में तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्ययक्ष केएस अलागिरि ने कहा कि सीमन ने भारत में प्रतिबंधित लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम जैसे संगठन का समर्थन किया है और उन्होंने यह भी कहा है कि राजीव गांधी के हत्यारों का इतिहास प्रशंसा करेगा, ऐसे में सीमन के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा होना चाहिए.

कांग्रेस ने कहा कि सीमन तमिल विरोधी हैं और हम उनके बयानों की कड़ी निंदा करते हैं. उनके बयानों की वजह से लोग प्रभावित हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay