एडवांस्ड सर्च

संसद में PM का बायकॉट करेगी कांग्रेस, सिब्बल ने कहा- माफी मांगे मोदी

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्यसभा में टिप्पणी कांग्रेस को नागवार गुजरी है. पार्टी ने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहिष्कार करने का फैसला किया है. सूत्रों के मुताबिक सांसदों के साथ पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
कुमार विक्रांत नई दिल्ली, 08 February 2017
संसद में PM का बायकॉट करेगी कांग्रेस, सिब्बल ने कहा- माफी मांगे मोदी मनमोहन ने साधी चुप्पी

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्यसभा में टिप्पणी कांग्रेस को नागवार गुजरी है. पार्टी ने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहिष्कार करने का फैसला किया है. ये बहिष्कार पीएम के माफी मांगने तक जारी रहेगा. सूत्रों के मुताबिक सांसदों के साथ पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चर्चा के बाद ये फैसला लिया गया है.

प्रधानमंत्री ने यूपीए सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों को लेकर मनमोहन सिंह पर निशाना साधा था. इसपर पहले तो कांग्रेस ने राज्यसभा से वॉकआउट किया और फिर बाहर पत्रकारों से बातचीत में मोदी के आरोपों का जवाब दिया. वॉकआउट में समाजवादी पार्टी के सांसद भी कांग्रेसी सदस्यों के साथ थे.

अहमद पटेल ने कहा कि मैं किस अल्फाज में इसकी निंदा करूं, मेरे पास शब्द नहीं हैं, वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि उनका घमंड तो देखिए, पहले तो वो तब बोले जब बाकी सब बोल चुके थे और उसके बाद उन्होंने निराधार आरोप लगाए.सिब्बल ने कहा कि मनमोहन सिंह ने कभी पीएम पर हमला नहीं किया. उन्होंने सिर्फ उनकी नीतियों की आलोचना की है. जब तक पीएम मोदी माफी नहीं मांगते तब तक हम उन्हें नहीं बोलने देंगे. वो संसद में ऐसे बोल रहे थे जैसे गली में कहीं बोल रहे हों.

वहीं खुद मनमोहन सिंह ने इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया. सदन के बाहर जब पत्रकारों ने उनसे पीएम मोदी की टिप्पणी पर कमेंट मांगे तो उन्होंने कहा कि मैं इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहना चाहता.

सदन में कांग्रेस के नेता आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी घमंडी हैं और उन्होंने पूर्व पीएम का अपमान किया है. वो बहस को निचले दर्जे पर ले गए हैं. पी चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले तो दूसरों को सुनने के लिए सदन में मौजूद नहीं रहे. वो जानबूझकर लेट आए. हम उनके कमेंट से निराश और गुस्से में हैं. पीएम के लिए पूर्व पीएम पर ऐसी टिप्पणी करना शोभा नहीं देता.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने राज्यसभा में कहा कि मनमोहन के राज में इतने घोटाले हुए लेकिन उनपर कोई दाग नहीं लगा. बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहना कोई उनसे सीखे.


बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना कोई मनमोहन से सीखे: मोदी


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay