एडवांस्ड सर्च

दिल्ली एयरपोर्ट से 25 मई को सुबह 4.30 बजे पहली फ्लाइट, जानें- यात्रियों के लिए नियम

दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के सीईओ विदेह कुमार जयपुरिया ने बताया कि पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी. एक दिन में 190 प्रस्थान और 190 उड़ानों का आगमन होगा. उन्होंने कहा कि शुरुआत में प्रस्थान और आगमन वाली उड़ानों में 20-20 हजार यात्री हैं.

Advertisement
aajtak.in
पॉलोमी साहा नई दिल्ली, 23 May 2020
दिल्ली एयरपोर्ट से 25 मई को सुबह 4.30 बजे पहली फ्लाइट, जानें- यात्रियों के लिए नियम 25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें (फोटो- PTI)

  • 25 मई को सुबह 4.30 दिल्ली से पहली फ्लाइट
  • 'आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना जरूरी नहीं'

देश में 25 मई से एक बार फिर घरेलू उड़ानों की सेवा शुरू हो जाएगी. पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी. दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के सीईओ विदेह कुमार जयपुरिया ने घरेलू उड़ानों को लेकर यात्रियों को एयरपोर्ट पर किस तरह के नियमों का पालन करना है इसकी जानकारी दी.

उन्होंने शनिवार को बताया कि पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी. एक दिन में 190 प्रस्थान और 190 उड़ानों का आगमन होगा. उन्होंने कहा कि शुरुआत में प्रस्थान और आगमन वाली उड़ानों में 20-20 हजार यात्री हैं. 50 से 55 फीसदी के रेंज में बुकिंग हो रही है. विदेह कुमार जयपुरिया ने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप जरूरी नहीं है. यात्री का तापमान और सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म काफी होगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

उन्होंने आगे कहा कि यात्रियों को अपने सामान पर अपना नाम, पीएनआर नंबर एक पेपर पर लिखकर रखना होगा. सुरक्षा जांच के लिए रुकना जरूरी नहीं होगा, सिर्फ अपने सामान को स्कैनिंग के लिए रखना होगा. DIAL के सीईओ ने कहा कि एयरपोर्ट के स्टाफ को तीन श्रेणी में बांटा गया है. पहला लो रिस्क, दूसरा मीडियम रिस्क और तीसरा हाई रिस्क. इसी आधार पर उन्हें पीपीई किट दिए जाएंगे.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

जल्द शुरू हो सकती हैं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने संकेत दिए हैं कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी जल्द शुरू हो सकती है. शनिवार को फेसबुक लाइव करते हुए हरदीप पुरी ने कहा कि हम अगस्त-सितंबर तक क्यों रुके. अगर हालात सुधर जाते हैं और हम कोरोना वायरस के साथ रहना सीख जाते हैं और हम इंतजाम करने के हालात में रहते हैं तो क्यों नहीं हम जून या जुलाई तक अंतराराष्ट्रीय उड़ान शुरू कर दें.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

उन्होंने कहा कि हम जितना बेहतर कर सकते हैं वो हम कर रहे हैं. हम आने वाले दिनों में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों की संख्या में वृद्धि करेंगे.

क्या कहती है सरकार की गाइडलाइन्स

• यात्रियों को फ्लाइट के वक्त से दो घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा.

• हर किसी को आरोग्य सेतु ऐप रखना जरूरी होगा.

• जिनकी फ्लाइट को चार घंटे हैं, उन्हें ही एयरपोर्ट पर एंट्री मिलेगी.

• यात्रियों को मास्क, ग्लव्स पहनना जरूरी. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी जरूरी.

• इसके अलावा एयरपोर्ट, विमान के कर्मचारियों को पीपीई किट पहनना होगा.

• फ्लाइट के अंदर भी कई तरह की सतर्कता बरती जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay