एडवांस्ड सर्च

राष्ट्रपति को भेंट की जाएगी 'मन की बात' पर लिखी किताब की पहली कॉपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात के सभी संस्करण अब पुस्तक रूप में उपलब्ध होंगे और इस पुस्तक की पहली प्रति राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को कल भेंट की जाएगी.

Advertisement
aajtak.in
BHASHA नई दिल्ली, 25 May 2017
राष्ट्रपति को भेंट की जाएगी 'मन की बात' पर लिखी किताब की पहली कॉपी फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के सभी संस्करण अब पुस्तक रूप में उपलब्ध होंगे और इस पुस्तक की पहली प्रति राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को कल भेंट की जाएगी.

मुखर्जी को दो पुस्तकों ‘मन की बात : ए सोशल रिवोल्युशन आन रेडियो’और ‘मार्चिग विद ए बिलियन- एनालाइ़िजंग नरेन्द्र मोदी गवर्नमेंट एट मिडटर्म’ की पहली प्रति कल एक औपचारिक कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेंट किया जाएगा. राष्ट्रपति भवन में कल आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन इन पुस्तकों का विमोचन करेंगी और इसके बाद किताब की पहली प्रति राष्ट्रपति को सौंपी जाएगी.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार इस अवसर पर उप राष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी , केंद्रीय वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली और कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे.

राजेश जैन द्वारा लिखित पुस्तक ‘मन की बात : ए सोशल रिवोल्युशन आन रेडियो’प्रधानमंत्री मोदी द्वारा प्रत्येक महीने रेडियो के माध्यम से देश से संपर्क करने वाले कार्यक्रम 'मन की बात' के सभी संस्करणों का संग्रह है. इस पुस्तक में मन की बात कार्यक्रम में उठाए गए विभिन्न मुद्दों, विषय और उनकी मुख्य विशेषताओं का व्यापक, गुणात्मक और शैक्षिक विश्लेषण है. यह बताता है कि किस तरह मन की बात कार्यक्रम न्यू इंडिया खासतौर से युवाओं के साथ बेहद करीबी तरीके से जुड़ गया है.

पत्रकार उदय माहुरकर द्वारा लिखित ‘मार्चिग विद ए बिलियन- एनालाइज़िंग नरेन्द्र मोदी गवर्नमेंट एट मिडटर्म’ नामक पुस्तक प्रधानमंत्री के रूप में मोदी द्वारा विभिन्न मोर्चों पर लाए गए व्यापक परिवर्तनों का विश्लेषण प्रस्तुत करती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay