एडवांस्ड सर्च

तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा बनाने की फैक्ट्री में आग, 3 की मौत

तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई है. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. आग के कारणों की जांच की जा रही है.

Advertisement
aajtak.in
अक्षया नाथ चेन्नई, 24 August 2019
तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा बनाने की फैक्ट्री में आग, 3 की मौत पटाखा फैक्ट्री में आग

तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा बनाने की फैक्ट्री में आग लग गई है. आग में झुलने से तीन लोगों की मौत हो गई है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. आग के पीछे का कारणों की जांच की जा रही है.

इससे पहले तमिलनाडु की सीमा से लगे चामराजनगर जिले के बांदीपुर जंगल क्षेत्र में भी आग लग गई थी. इस पर अधिकारी ने बताया था कि बांदीपुर जंगल के 874 वर्ग किलोमीटर के 2000 हेक्टेयर में आग फैल गई थी. इसे बुझाने में करीब 500 गार्ड, अधिकारी, पर्यावरण स्वंयसेवक व इलाके के लोग पहुंचे थे.

बांदीपुर में अंतर राज्यीय सड़कों व राष्ट्रीय राजमार्ग-67 पर कार, बसों व ट्रक सहित लोगों व वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई थी. बांदीपुर क्षेत्र बाघों का विशाल आवास है और यह दक्षिणी पश्चिमी घाट का जैव विविधता संपन्न क्षेत्र है.

पिछले कुछ वर्षो में यह पहली बार है कि बांदीपुर में जंगल में आग लगी है, ऐसा अचानक जलवायु में बदलाव व सूखी घास में तेजी से हुई वृद्धि के कारण हुआ था. उन्होंने बताया था कि चितकबरे हिरण, जंगली सांड, हिरण, हाथियों, बाघ व तेंदुआ सहित जानवरों के हताहत होने या घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है, क्योंकि वो आग की तेज गर्मी व फैलती आग से बचने के लिए जंगल के भीतरी भाग में चले गए थे. लेकिन छोटे जानवर, जैसे सांप व बछड़े आग की गिरफ्त में आ गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay