एडवांस्ड सर्च

PM नरेंद्र मोदी की तारीफ कांग्रेस नेता को पड़ी महंगी, पार्टी ने किया निलंबित

लोकसभा 2019 चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने वाली बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करने पर एक कांग्रेस नेता को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.

Advertisement
गोपी कृष्णन [Edited By: रचित कुमार]नई दिल्ली, 03 June 2019
PM नरेंद्र मोदी की तारीफ कांग्रेस नेता को पड़ी महंगी, पार्टी ने किया निलंबित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

लोकसभा 2019 चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने वाली बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करने पर एक कांग्रेस नेता को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) ने पीएम मोदी की तारीफ करने के बाद एपी अब्दुल्ला कुट्टी से जवाब मांगा था. केपीसीसी ने बयान में कहा कि अब्दुल्ला कुट्टी अपने बयान पर अड़े रहे और पार्टी का मजाक उड़ाया. पार्टी और कार्यकर्ताओं के हितों का ध्यान रखते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

दरअसल कुट्टी ने बयान में कहा था कि पीएम मोदी की जीत दिखाती है कि जनता ने उनके विकास के अजेंडे को स्वीकार किया है. पीएम की कामयाबी का राज है कि उन्होंने महात्मा गांधी के आदर्शों को अपनाया है. कुट्टी ने मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान और  उज्ज्वला योजना की जमकर तारीफ की. उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट लिखा था, जिसका शीर्षक था ''नरेंद्र मोदी की शानदार जीत पर''. इसमें अब्दुल्ला ने लिखा, सिर्फ विपक्ष ही नहीं बीजेपी के नेता भी भगवा पार्टी की बंपर वोटों से जीत पर हैरान रह गए. उन्होंने कहा, सभी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को अपनी भावनाएं साइड में रखकर नतीजों को शांत और निष्पक्ष तरीके से देखना चाहिए.

 

पहले भी कर चुके हैं मोदी की तारीफ

यह पहली बार नहीं है, जब अब्दुल्ला कुट्टी ने पीएम मोदी की तारीफ की हो. साल 2009 में उनकी सीपीआई (एम) से इसी कारण छुट्टी हो चुकी है. तब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. अब्दुल्ला कुट्टी 1999 से 2004 तक कन्नूर से सांसद रहे हैं. बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

अब्दुल्ला ने पोस्ट में क्या लिखा

अब्दुल्ला ने पोस्ट में लिखा, ''नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की बातों को सटीकता से लागू किया है. बापू ने सामाजिक कार्यकर्ताओं से कहा था कि जब भी कोई नीति बनाएं तो उस गरीब का चेहरा याद करें, जिससे आप कभी मिले हों. जब हम केरल की सीमा से बाहर जाते हैं तो हम स्वतंत्र भारत की सबसे खराब चीजें देखते हैं- गरीबों द्वारा खुले में शौच. मोदी ने काफी हद तक उन्हें न्याय दिलाया है. 6 करोड़ बीपीएल महिलाओं के लिए फ्री एलपीजी गैस कनेक्शन्स भी बड़ी राहत है, जो धुएं में खाना बनाती थीं. उन्होंने आगे लिखा, हमारी राजनीति पूरी तरह से बदल रही है. विकास के साथ जीत है. जब मोदी की आलोचना की जाती है, तो इन तथ्यों को याद रखना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay