एडवांस्ड सर्च

दिल्ली-NCR में आंधी के बाद बारिश, कई जगह पेड़ गिरे, मेट्रो पर असर

शुक्रवार सुबह से ही आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत से तीन डिग्री ज्यादा 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Advertisement
aajtak.in
सना जैदी/ सिद्धार्थ तिवारी नई दिल्ली, 06 April 2018
दिल्ली-NCR में आंधी के बाद बारिश, कई जगह पेड़ गिरे, मेट्रो पर असर आंधी के चलते छाया अंधेरा (फोटो- ANI)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में मौसम ने अचानक करवट ली. दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम तेज आंधी के साथ बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया. धूल भरी आंधी के चलते शाम 6 बजे ही अंधेरा छा गया, जिसके चलते यातायात भी प्रभावित हुआ. कई जगह पेड़ गिरने की भी खबर है. दिल्ली मेट्रो पर भी इसका असर पड़ा है. मेट्रो स्टेशन पर भारी भीड़ हो गई है.

मौसम में आई तब्दीली की वजह से तापमान में अचानक 7 से 8 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम में कोई तब्दीली को लेकर मौसम विभाग के डायरेक्टर कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में इस समय दो वेदर सिस्टम काम कर रहे हैं. जहां एक तरफ दक्षिण से हवाएं उत्तर भारत की तरफ आ रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ पूरब से पश्चिम की तरफ नमी से भरी हवाएं चल रही हैं. इस वजह से उत्तर भारत के तमाम इलाकों में वातावरण में नमी बढ़ गई है. बढ़े हुए तापमान के बीच में मौसम में बदलाव हुआ है जिससे धूल भरी आंधी चली है और कई इलाकों में बारिश रिकॉर्ड की गई है.

मौसम विभाग का कहना है आने वाले 5 से 6 दिनों तक पंजाब-हरियाणा पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान के तमाम इलाकों में इसी तरह से मौसम में बदलाव देखा जाएगा. कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ साथ ओलावृष्टि की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग के डायरेक्टर चरण सिंह के मुताबिक 8 अप्रैल के बाद उत्तर पश्चिम हिमालय में मौसम एक बार फिर से अंगड़ाई लेगा.

वहीं गुरुग्राम में भी तेज़ आधी और रुक-रुककर हो रही बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई. मौसम सुहावना हो गया है लेकिन छाए बादलों के चलते घना अंधेरा हो गया. दिन में वाहन चालकों को अपनी गाड़ियों की लाइट जलानी पड़ी. तेज आंधी की वजह से सबसे ज्यादा परेशान दोपहिया चालक हुए.

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह से ही आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत से तीन डिग्री ज्यादा 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने राजधानी में शुक्रवार से 10 अप्रैल तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद जताई थी. मौसम विभाग ने कहा था कि शुक्रवार को आसमान में बादल रहेंगे. वहीं, कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay