एडवांस्ड सर्च

ट्रंप ने किया एक करोड़ लोग जुटने का दावा, मनोज झा बोले- क्या भाई साहब! बच्चे की जान लोगे क्या?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए एक करोड़ लोग सड़कों पर होंगे. ट्रंप के इस बयान पर RJD सांसद मनोज झा ने चुटकी ली.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 21 February 2020
ट्रंप ने किया एक करोड़ लोग जुटने का दावा, मनोज झा बोले- क्या भाई साहब! बच्चे की जान लोगे क्या? रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप (फोटो: PTI)

  • ट्रंप के बयान पर मनोज झा का ट्वीट
  • ‘क्या भाई साहब! बच्चे की जान लोगे क्या?’
  • 24 फरवरी को भारत आएंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद को सजाया जा रहा है. भारत आने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति कई दावे कर रहे हैं और कह रहे हैं कि उनके स्वागत में सड़कों पर एक करोड़ लोग खड़े होंगे. अब डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने तंज कसा है. मनोज झा ने ट्विटर पर लिखा, क्या भाई साहब! बच्चे की जान लोगे क्या?

दरअसल, शुक्रवार सुबह ही डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान सामने आया जिसने सोशल मीडिया पर एक बहस छेड़ दी. इसी बयान पर मनोज झा ने चुटकी लेने वाले प्रतिक्रिया दी, उन्होंने लिखा, ‘क्या भाई साहब! बच्चे की जान लोगे क्या? 7 मिलियन ही नहीं बन पा रहा था और अब आप अफसाने को 10 मिलियन पर ले गए’.

jha_tweet_022120112313.jpg

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत पहुंचेंगे. अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर उतरने के बाद डोनाल्ड ट्रंप, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब 22 किमी. लंबा रोड शो करेंगे. ये रोड शो एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम और फिर मोटेरा स्टेडियम पहुंचेगा.

इसे पढ़ें: अहमदाबाद से दिल्ली वाया आगरा, भारत में क्या-क्या करेंगे ट्रंप-मेलानिया, पढ़ें शेड्यूल

क्या है डोनाल्ड ट्रंप का दावा?

अमेरिका के कोलराडो में एक रैली को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को लेकर बात कही. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘..मैंने सुना है कि अहमदाबाद में एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक 10 मिलियन (एक करोड़) लोग स्वागत करेंगे. ये संख्या 6 से 10 मिलियन तक हो सकती है.’

इसे पढ़ें: 50 लाख..70 लाख और अब 1 करोड़! अहमदाबाद में भीड़ को लेकर डोनाल्ड ट्रंप का नया दावा

डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले भी भीड़ को लेकर अलग-अलग दावे कर चुके हैं. एक सभा में उन्होंने 5 मिलियन (50 लाख) की बात कही थी, तो वहीं एक जगह वो सात मिलियन (70 लाख) लोगों की बात कर रहे थे.

बता दें कि इस रोड शो के बाद डोनाल्ड ट्रंप मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में शामिल होंगे. जहां कई सांस्कृतिक कार्यक्रम होने हैं, साथ ही यहां पर सवा लाख लोग मौजूद रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay