एडवांस्ड सर्च

ABVP का आरोप, गुरमेहर को रेप की धमकी देने वाले का लेफ्ट कनेक्शन

विद्यार्थी परिषद् का दावा है कि गुरमेहर को बलात्कार की धमकी एआईएसएफ के ही एक कार्यकर्ता देबोजीत भट्टाचार्य ने दी थी. एआईएसएफ सीपीआई का छात्र संगठन है. जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार भी इसी संगठन के सदस्य हैं. कुछ लोग देबोजीत के आइसा का सदस्य होने का भी दावा कर रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
संदीप कुमार सिंह नई दिल्ली, 02 March 2017
ABVP का आरोप, गुरमेहर को रेप की धमकी देने वाले का लेफ्ट कनेक्शन दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर

कल तक दिल्ली यूनिवर्सिटी के हजारों स्टूडेंट्स में से एक गुरमेहर कौर आज देश की सुर्खियों में हैं. एबीवीपी और करगिल जंग पर उनके ख्याल पर सबकी अलग-अलग राय है. लेकिन सियासत से लेकर सिनेमा तक के सितारों ने गुरमेहर को सोशल मीडिया पर रेप की धमकी का विरोध किया है. हालांकि अब तक ये सस्पेंस बरकरार है कि ये धमकी देने वाला शख्स आखिर था कौन?

लेफ्ट कार्यकर्ता ने दी रेप की धमकी?
वामपंथी संगठन दावा कर रहे हैं कि ये शख्स एबीवीपी का समर्थक कोई ट्रोल था. लेकिन ABVP का दावा है कि गुरमेहर को बलात्कार की धमकी एआईएसएफ के ही एक कार्यकर्ता देबोजीत भट्टाचार्य ने दी थी. एआईएसएफ सीपीआई का छात्र संगठन है. जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार भी इसी संगठन के सदस्य हैं. कुछ लोग देबोजीत के आइसा का सदस्य होने का भी दावा कर रहे हैं. एबीवीपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि गुरमेहर दोबोजीत को अच्छी तरह से जानती है. यही वजह है कि वो धमकी के खिलाफ पुलिस के पास नहीं गईं. संगठन की मानें तो रेप की धमकी एबीवीपी को बदनाम करने की साजिश थी.

थाने में दर्ज FIR
हालांकि गुरमेहर ने धमकी की शिकायत दिल्ली महिला आयोग में की थी. मंगलवार की शाम एबीवीपी ने इस सिलसिले में मौरिसनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. फिलहाल दिल्ली पुलिस का साइबर सेल मामले की जांच कर रहा है. बताया जा रहा है कि धमकी देने वाले शख्स ने अपना अकाउंट डिलीट कर दिया है. ये अकाउंट फर्जी नाम से चलाया जा रहा था.

गुरमेहर कौर उस वक्त सुर्खियों में आई थीं जब उन्होंने सोशल मीडिया पर एबीवीपी के खिलाफ मुहिम शुरू की थी. हालांकि मामले के तूल पकड़ने के बाद उन्होंने इस मुहिम से हाथ खींच लिये थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay