एडवांस्ड सर्च

दिल्लीः ट्रक के डीजल टैंक की वेल्डिंग के दौरान धमाका, युवक की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में ट्रक के डीजल टैंक की वेल्डिंग के दौरान धमाका हो गया, जिसमें एक 20 साल के युवक की मौत हो गई. इस घटना में तीन लोग झुलस भी गए, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisement
हिमांशु मिश्रा [Edited By: राम कृष्ण]नई दिल्ली, 06 June 2019
दिल्लीः ट्रक के डीजल टैंक की वेल्डिंग के दौरान धमाका, युवक की मौत धमाके के बाद घटनास्थल पर मौजूद सुरक्षाकर्मी

एक छोटी सी लापरवाही की वजह से सुमित नाम के एक युवक की जान चली गई और दो लोग आग में झुलस गए. दरअसल, 20 वर्षीय सुमित ट्रक के डीजल टैंक की वेल्डिंग कर रहा था, तभी अचनाक धमाका हो गया. माना जा रहा है कि वेल्डिंग के दौरान टैंक खाली नहीं था, उसमें डीजल भरा था, जिसके चलते यह हादसा हुआ. यह घटना राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके की है. इस घटना में झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

पुलिस के मुताबिक सुमित नाम का युवक एक मैकेनिक के यहां काम करता था. वह वेल्डिंग का काम करता था. गुरुवार सुबह सुमित को एक ट्रक के डीजल टैंक की वेल्डिंग करने का काम दिया गया था. इस काम के मिलते ही सुमित बिना सोचे समझे जुट गया. जब सुमित ट्रक के टैंक की वेल्डिंग कर रहा था, तभी एक जोर का धमाका हुआ और ट्रक का डीजल टैंक फट गया.

इस धमाके में सुमित की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आसपास खड़े 2 लोग झुलस गए. उनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जब इस हादसे की जानकारी गोविंदपुरी थाने को मिली, तो पुलिस फौरन मौके पर पहुंच गई और घटना की जांच में जुट गई. पुलिस का कहना है कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि आखिर इस वारदात में किसकी लापरवाही है? क्या किसी ने सुमित को नहीं बताया था कि ट्रक के डीजल टैंक में डीजल है या फिर सुमित ने किसी से पूछा ही नहीं और वेल्डिंग करने में जुट गया.

अगर सुमित ने सोच लिया होता कि ट्रक के डीजल टैंक में डीजल हो सकता है, तो यह हादसा नहीं होता. यदि ट्रक के ड्राइवर ने ही बता दिया होता, तो भी यह हादसा टल सकता था. बहरहाल, लापरवाही चाहे जिसकी भी रही हो, इसका खुलासा जल्द हो जाएगा. फिलहाल पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है और जल्द ही मामले को सुलझाने का दावा कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay