एडवांस्ड सर्च

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण में हालात, बिपिन रावत ने रक्षामंत्री को दी जानकारी

जनरल बिपिन रावत ने बताया कि कुल मिलाकर स्थिति नियंत्रण में है और सशस्त्र बल हाई अलर्ट पर हैं. रावत ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर पूरी जानकारी दी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 08 August 2019
जम्मू कश्मीर में नियंत्रण में हालात, बिपिन रावत ने रक्षामंत्री को दी जानकारी सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (ANI)

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के घटनाक्रम और भारत-पाकिस्तान सीमा पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी. बिपिन रावत ने बताया कि कुल मिलाकर स्थिति नियंत्रण में है और सशस्त्र बल हाई अलर्ट पर हैं. इसके अलावा हालात पर बारीकी से नजर रखी जा रही है.

जम्मू कश्मीर के चीफ सेक्रेटरी ने डिविजन, जिला स्तर और श्रीनगर सिविल सेक्रेटेरिएट में सभी सरकारी कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे तत्काल प्रभाव से अपने काम पर लौटें. जम्मू कश्मीर सरकार ने सांबा सेक्टर के सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेजों को 9 अगस्त से खोले जाने का आदेश दिया है. 

दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के कारगिल, द्रास और सांकू क्षेत्रों में शांति और स्थिरता कायम रखने के लिए गुरुवार को अनिश्चित काल के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी गई. जिला प्रशासन ने यह जानकारी दी. कारगिल जिला प्रशासन ने क्षेत्र में स्कूलों और कॉलेजों को भी अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दे दिया है.

जिला अधिकारी बसीर उल हक चौधरी ने निर्देश दिया कि सीपीआरसी की धारा 144 मेडिकल और स्वास्थ्य सेवाओं या लोक निर्माण विभाग पर लागू नहीं होगी. अनुच्छेद 370 हटाने और जम्मू कश्मीर को दो भागों में बांटे जाने के बाद कारगिल जिले में विरोध प्रदर्शन के तौर पर 'बंद' आयोजित किया गया था. बंद का आवाह्न जॉइंट एक्शन कमेटी (जेएसी) कारगिल ने किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay