एडवांस्ड सर्च

PoK में घुसकर 38 आतंकियों को मारने के पीछे RSS की ट्रिक, पर्रिकर के बयान पर भड़का विपक्ष

सर्जिकल स्ट्राइक एक बार फिर दो बड़े मंत्रियों ने बड़ा बयान दिया है. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने जहां सर्जिकल स्ट्राइक के लिए संघ से मिली शक्ति का जिक्र किया, तो गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान के खिलाफ नहीं बल्कि आतंकियों के खिलाफ था.

Advertisement
aajtak.in
सबा नाज़/ गोपी घांघर अहमदाबाद, 18 October 2016
PoK में घुसकर 38 आतंकियों को मारने के पीछे RSS की ट्रिक, पर्रिकर के बयान पर भड़का विपक्ष    रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर

सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय पीएम मोदी के नाम करने के बाद अब रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर संघ की शरण में पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि आरएसएस की ट्रेनिंग के चलते मैं और प्रधानमंत्री सर्जिकल ऑपरेशन का कड़ा फैसला ले सके. वहीं विपक्ष ने रक्षा मंत्री के इस बयान की कड़ी निंदा की है. पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि इस तरह के बयान से सेना का मनोबल टूटता है.

दरअसल गुजरात के अहमदाबाद में अपनी 'सेना को जानिए' कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय राष्ट्रीय स्वयं संघ (आरएसएस) की ट्रेनिंग को दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री महात्मा गांधी के राज्य से हैं और रक्षा मंत्री मार्शल रेस के राज्य गोवा से, ऐसे में सर्जिकल स्ट्राइक के इस इक्वेशन के पीछे आरएसएस की ट्रेनिंग ही थी.

इतना ही नहीं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि उरी हमले के बाद सोशल मीडिया पर हमारे प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री पर लोगों ने कई सवाल खडे किये थे. फिर सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने लगे. उन्होंने कहा कि 'कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें कितने भी सबूत मिले वो मानते नहीं हैं.'

अहमदाबाद में निरमा यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम Know your Army में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने छात्रों को खास डेमो भी दिया. उन्होंने छात्रों को बताया कि कैसे सरहद जवान देस की रक्षा करते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सेना की ओर से युवाओं को जानकारी देने को लेकर कई कार्यक्रम चलाए दा रहे हैं. ताकि देश के युवाओं को अपनी सेना के बारे में पूरी जानकारी मिल सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay