एडवांस्ड सर्च

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले से खफा भज्जी, बोले- कुछ तो करो इमरान

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने शनिवार को पाकिस्तान में पवित्र स्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ के हमले पर चिंता व्यक्त की और प्रधानमंत्री इमरान खान से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 04 January 2020
ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले से खफा भज्जी, बोले- कुछ तो करो इमरान हरभजन सिंह (फोटो- Aajtak)

  • अनुभवी ऑफ स्पिनर इस घटनक्रम से आहत
  • इमरान खान से बोले हरभजन- दुख होता है

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान में पवित्र स्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ के हमले पर चिंता व्यक्त की और प्रधानमंत्री इमरान खान से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया. शनिवार को अनुभवी ऑफ स्पिनर ने ट्विटर पर उस शख्स (मोहम्मद हसन) के दो वीडियो साझा किए, जो भीड़ का नेतृत्व कर रहा था और ऐतिहासिक सिख मंदिर की जगह मस्जिद बनाने की धमकी दे रहा था.

हरभजन ने शनिवार को ट्वीट किया, 'पता नहीं कुछ लोगों को क्या समस्या है, न जानें क्यों वे शांति से नहीं रह सकते... मोहम्मद हसन खुले तौर पर ननकाना साहिब गुरुद्वारे को तबाह कर वहां मस्जिद बनाने की बात कर रहा है. इमरान खान कृपया जरूरी कदम उठाएं.'

हरभजन ने आगे लिखा, 'ईश्वर एक है... उसे विभाजित मत करो... और न ही एक-दूसरे के प्रति नफरत पैदा करो... चलो पहले इंसान बनो और एक-दूसरे का सम्मान करो. मोहम्मद हसन खुलेआम ननकाना साहिब गुरुद्वारे को नष्ट करने और उस जगह पर मस्जिद बनाने की धमकी दे रहा है. यह देखकर बहुत दुखी हूं.'

शुक्रवार को भीड़ ने उस पवित्र स्थल पर हमला किया, जहां सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का जन्म हुआ था. रिपोर्ट्स के मुताबिक सैकड़ों लोगों ने सिख तीर्थयात्रियों पर पथराव किया.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने शुक्रवार को घटनाक्रम पर चिंता व्यक्त की. अमरिंदर सिंह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से यह सुनिश्चित करने की अपील कर चुके हैं कि गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को बचाया जाए, जबकि SAD प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ इस मुद्दे को उठाने का आग्रह किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay