एडवांस्ड सर्च

मुंबई से गोरखपुर जा रही ट्रेन पहुंच गई ओडिशा, फजीहत होने पर पर रेलवे ने दी सफाई

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि कुछ ट्रेनों को अलग रूट पर डायवर्ट कर दिया गया था. ऐसा रूट पर कंजेशन के कारण किया गया.

Advertisement
aajtak.in
मिलन शर्मा नई दिल्ली, 23 May 2020
मुंबई से गोरखपुर जा रही ट्रेन पहुंच गई ओडिशा, फजीहत होने पर पर रेलवे ने दी सफाई गोरखपुर जाने वाली ट्रेन पहुंच गई ओडिशा (फाइल फोटो)

  • गोरखपुर जाने के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन राउरकेला पहुंची
  • फजीहत होने पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने दी सफाई

मुंबई से गोरखपुर जाने के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन के ओडिशा के राउरकेला पहुंचने का मामला सामने आया था. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मुंबई से गोरखपुर जाने के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन ओडिशा के राउरकेला पहुंच गई है क्योंकि ड्राइवर रास्ता भूल गया. अब इस पूरे मामले में रेलवे का बयान सामने आया है. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि कुछ ट्रेनों को अलग रूट पर डायवर्ट कर दिया गया था. ऐसा रूट पर कंजेशन के कारण किया गया.

शेयर किए गए वीडियो में एक यात्री बता रहा है कि मुंबई से हमलोग गाड़ी पकड़े थे यूपी के गोरखपुर जाने के लिए और हमें ओडिशा में लाकर खड़ा कर दिया गया है. अभी हमलोग कैसे जाएंगे? क्या करेंगे हमलोग, बहुत परेशानी में हैं हमलोग. रास्ता ही भूल गए ड्राइवर. ट्विटर पर इस घटना को लेकर खूब मजाक भी बना. एक यूजर ने लिखा कि जाना था जापान, पहुंच गए चीन समझ गए ना.

ये भी पढ़ें- ट्रेन को जाना था यूपी, पहुंच गई ओडिशा, कांग्रेस नेता RPN ने मोदी सरकार पर कसा तंज

फजीहत होने पर रेलवे की सफाई

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार की तरफ ट्रेनों की अधिक संख्या रहती है, ऐसे में इन मार्गों पर भीड़ अधिक होती है. इसी वजह से हमने कुछ ट्रेनों को दूसरे रूट से ले जाने का फैसला किया है और ये अक्सर होता रहता है.

उन्होंने कहा, इस नेटवर्क पर ट्रैफिक जाम हो जाता है, तो उस पर खड़े रहने से अच्छा होता है कि थोड़ा लंबा रूट लेकर तेजी से पहुंच जाएं. ये हमारा एक प्रोटोकॉल होता है. कुछ ट्रेन को हमने डायवर्ट किया है. हमने पाया कि एक ही रूट पर ट्रेन चलाते रहें तो कोई भी ट्रेन नहीं पहुंच पाएगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

विनोद कुमार यादव ने कहा कि इसलिए हमने उस ट्रेन को दूसरे रूट पर डाला. यह एक सामान्य प्रक्रिया है, जिसे आम दिनों में भी अपनाया जाता है. उन्होंने कहा कि थोड़ा लंबा रूट है, लेकिन ट्रेन अपने गंतव्य पर जरूर पहुंचेगी और यात्रियों को पहुंचाएगी. हम आपको इस बात का भरोसा दिलाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay