एडवांस्ड सर्च

देश में कोरोना के एक लाख से ज्यादा हुए केस, दुनिया में अब सिर्फ 10 देशों से पीछे

भारत में अब कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा एक लाख के पार हो चुका है. वहीं लगातार देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों में इजाफा देखा जा रहा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 19 May 2020
देश में कोरोना के एक लाख से ज्यादा हुए केस, दुनिया में अब सिर्फ 10 देशों से पीछे सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या एक लाख के पार
  • भारत के अलावा 10 देशों में एक लाख से ज्यादा कोरोना मरीज

दुनिया में कोरोना वायरस के कारण कोहराम मचा हुआ है. भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं अब भारत भी उन देशों की लिस्ट में शामिल हो चुका है, जहां कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार सुबह तक देश में कोरोना के कुल केस की संख्या एक लाख 1 हजार 139 हो गई है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

भारत में अब कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा एक लाख के पार हो चुका है. वहीं लगातार देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों में इजाफा देखा जा रहा है. दुनिया में फिलहाल 11 ऐसे देश हैं जहां कोरोना वायरस के मामले एक लाख से ज्यादा हैं. भारत भी अब उन्हीं देशों में शामिल हो चुका है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

भारत दुनिया में 11वां ऐसा देश है, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मामले एक लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं. भारत से ऊपर 10 ऐसे देश पहले से मौजूद हैं, जहां कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख से ज्यादा पहुंच चुकी है.

ये हैं 10 देश

कोरोना वायरस के मामले में पहले नंबर पर 15 लाख से ज्यादा मामलों के साथ अमेरिका है. इसके बाद दूसरे नंबर पर रूस 2.90 लाख से ज्यादा मामले, तीसरे पर स्पेन 2.78 लाख से ज्यादा मामले और चौथे पर ब्रिटेन 2.46 लाख से ज्यादा मामलों के साथ बने हुए हैं. वहीं 2.45 लाख से ज्याद मामलों के साथ ब्राजील पांचवें नंबर पर है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

इसके अलावा 2.25 लाख से ज्यादा मामलों के साथ इटली छठे पायदान पर हैं. इसके बाद 1.79 लाख से ज्यादा मामलों के साथ सातवें नंबर पर फ्रांस, 1.77 लाख से ज्यादा मामलों के साथ आठवें नंबर पर जर्मनी, 1.50 लाख से ज्यादा मामलों के साथ नौवें नंबर पर तुर्की और 1.22 लाख मामलों के साथ दसवें नंबर पर ईरान शामिल हैं.

दुनिया में कोरोना के कितने मरीज?

बता दें कि दुनिया में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है. दुनिया में अब तक 48 लाख से ज्यादा मरीज कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. इसके अलावा तीन लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत भी हो चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay