एडवांस्ड सर्च

12 दिन में दोगुने हो गए कोरोना मरीज, 50 हजार से एक लाख के पार हुआ आंकड़ा

देश में लॉकडाउन के दौरान भी कोरोना वायरस रफ्तार पकड़े हुए है. 25 मार्च से देश में लॉकडाउन शुरू हुआ था. लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू होने तक देश में करोना मरीजों की संख्या 50 हजार के नीचे थी, लेकिन जैसे-जैसे लॉकडाउन में राहत का ऐलान किया गया, वैसे-वैसे देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा डबल होता चला गया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 19 May 2020
12 दिन में दोगुने हो गए कोरोना मरीज, 50 हजार से एक लाख के पार हुआ आंकड़ा सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन
  • एक लाख के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में हर रोज इजाफा देखा जा रहा है. अब देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच चुका है. वहीं देश में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन लागू है. हालांकि लॉकडाउन में भी कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालात ये हैं कि 12 दिन के अंदर ही कोरोना मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

देश में लॉकडाउन के दौरान भी कोरोना वायरस रफ्तार पकड़े हुए है. 25 मार्च से शुरू हुए देशव्यापी लॉकडाउन का अब चौथा चरण जारी है. हालांकि लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी देखी गई है. वहीं अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या एक लाख के आंकड़े को भी छू चुकी है. देश में अभी कुल मामलों की संख्या एक लाख 1 हजार 139 है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

भारत में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए 25 मार्च से पहला लॉकडाउन शुरू हुआ था. तब देश में कोरोना वायरस के 606 संक्रमित मरीज थे. इसके बाद पहला लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हुआ है. वहीं जब 15 अप्रैल को देश में दूसरा लॉकडाउन शुरू हुआ तब देश में कोरोना के कुल 11439 मामलों की पुष्टि हो चुकी थी.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

दूसरा लॉकडाउन देश में 3 मई तक चला. इस दौरान भी कोरोना वायरस का संक्रमण थमा नहीं. 4 मई से देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हुआ. इस दौरान भारत में कुल 42533 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आ चुके थे. तीसरा लॉकडाउन दो हफ्तों के लिए चला और 17 मई को इसकी मियाद पूरी हो गई.

एक लाख के पार

वहीं 18 मई से शुरू हुए लॉकडाउन के चौथे चरण में तस्वीर कुछ और ही थी. लॉकडाउन 4.0 के पहले दिन तक देश में कोरोना वायरस के 96169 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी थी. वहीं लॉकडाउन के चौथे चरण के एक दिन बाद ही देश में एक लाख से ज्यादा कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay