एडवांस्ड सर्च

मरकज से लौटे 93 लोग कोरोना की चपेट में, तमिलनाडु में सबसे ज्यादा 45 केस

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे अब तक 93 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. सभी का सैंपल पॉजिटिव निकला है.

Advertisement
aajtak.in
मुनीष पांडे नई दिल्ली, 01 April 2020
मरकज से लौटे 93 लोग कोरोना की चपेट में, तमिलनाडु में सबसे ज्यादा 45 केस मरकज से लौटे कई लोग कोरोना की चपेट में ( फाइल फोटो)

  • मरकज से लौटे 93 लोग कोरोना वायरस की चपेट में
  • मरकज में हिस्सा लेने आए 740 लोगों की हुई पहचान

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. यहां से लौटे अब तक 93 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. सभी का सैंपल पॉजिटिव निकला है. इसमें से 45 तमिलनाडु, 9 अंडमान और 24 केस दिल्ली के हैं. वहीं, 303 ऐसे लोग हैं जिनमें कोरोना के लक्षण हैं.

इसके अलावा आंध्र प्रदेश से 4 और केस सामने आए हैं जिनकी ट्रैवल हिस्ट्री मरकज की रही है. विशाखापट्टनम से भी 21 केस सामने आए हैं. वहीं, सरकार ने अब तक 740 लोगों की पहचान की है जो तबलीगी जमात के मरकज में हिस्सा लेने आए थे.

उधर, मरकज से लौटे 10 लोगों को गाजियाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये सभी गाजियाबाद के थाना मसूरी इलाके के मसूरी कस्बे में मिले थे. मरकज से लौटे लोग देश के अलग-अलग हिस्से में मिल रहे हैं जो कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. तेलंगाना में भी 15 लोगों का कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव निकला है, जिसके बाद राज्य में मरीजों की संख्या 77 हो गई है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

जमात कार्यकर्ताओं की मेडिकल जांच

मरकज में रहने वाले जमात कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने मेडिकल स्क्रीनिंग के लिए अनुरोध किया. 29 मार्च तक, लगभग 162 जमात कार्यकर्ताओं को चिकित्सकीय रूप से जांचा गया और क्वारनटीन केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया.

अब तक 1339 जमात कार्यकर्ताओं को एलएनजेपी, आरजीएसएस, जीटीबी, डीडीयू अस्पतालों और एम्स, झज्जर के अलावा नरेला, सुल्तानपुरी और बक्करवाला क्वारनटीन केंद्रों में स्थानांतरित कर दिया गया है. उनमें से बाकी को वर्तमान में COVID-19 संक्रमणों के लिए चिकित्सकीय रूप से जांचा जा रहा है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. पूरे देश में संक्रमितों की संख्या 1550 से ज्यादा हो गई है, जबकि 45 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. यहां अब तक 300 से ज्यादा केस आए हैं, जिसमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के अलावा केरल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत 20 से अधिक राज्यों में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay