एडवांस्ड सर्च

CWC की बैठक के बाद राहुल का BJP पर हमला, बोले- झूठ पर टिका है मोदी मॉडल

हाल में संपन्न हुए गुजरात चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के मद्देनजर आगे की रणनीति पर भी विचार विमर्श किए जाने की संभावना है. बहरहाल, बैठक के एजेंडे की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

Advertisement
aajtak.in
रोहित नई दिल्ली, 22 December 2017
CWC की बैठक के बाद राहुल का BJP पर हमला, बोले- झूठ पर टिका है मोदी मॉडल राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस पार्टी की कमान संभालने के करीब सप्ताह भर बाद शुक्रवार को राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक हुई. इस मीटिंग में वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई. CWC की बैठक के बाद मीडिया से रू-ब-रू हुए राहुल गांधी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी की पूरी संरचना झूठ पर बनी है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी मॉडल झूठ पर आधारित है. मोदी का नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स भी झूठ है. उन्होंने कहा कि 2G मामले में झूठे आरोप लगाए गए. अब सच्चाई सबके सामने आ गई है. इस दौरान उन्होंने सवाल किया कि आखिर मोदी के 15 लाख रुपये हर नागरिक को देने के वादे का क्या हुआ? 

इस दौरान राहुल ने कहा कि संगठन को मजबूत करने और बीजेपी की बांटने वाली नीति से लड़ने के लिए आगे आना चाहिए. इससे पहले सीडब्ल्यूसी बैठक में पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे.

कांग्रेस में जीतने के एटीट्यूड की जरूरत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पहली CWC की बैठक में नेताओं से कहा कि पार्टी को मजबूत करना उनका पहला लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि गुजरात में पार्टी को मिली सफलता से मनोबल बढ़ा है. यह पार्टी के लिए Moral बूस्टर है. गुजरात में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन पर राहुल ने आगे कहा कि हम जीत सकते हैं. इस Attitude को हमको डेवलप करना है. पार्टी में किसी चीज की कमी नहीं है, बस जीतने का Attitude चाहिए.

सोनिया के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पारित

CWC की इस बैठक में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को धन्यवाद देने के लिए प्रस्ताव भी पारित किया गया. इसके अलावा एक प्रस्ताव 2G मसले पर मनमोहन सरकार के समर्थन में पारित किया गया. इस बीच यह भी फैसला लिया गया कि अब हर दो महीने में CWC की बैठक होगी.

मनमोहन ने भी बैठक को किया संबोधित

सूत्रों के मुताबिक CWC की बैठक में मनमोहन ने कहा कि साल 2009 में हमने शहरी इलाकों में अच्छा किया था. उसी तरह हमको आगे रणनीति बनानी चाहिए. CWC में गुजरात की तरह ही अगले सभी चुनाव मजबूती और सकारात्मक तरीके से लड़ने का संकल्प लिया गया.

भावी रणनीति पर विचार-विमर्श

गुजरात चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के मद्देनजर आगे की रणनीति पर CWC की बैठक में विचार-विमर्श किया गया. बहरहाल, बैठक के एजेंडे की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. इस बैठक में नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी सदस्यों से परिचय कर उनके साथ विचार-विमर्श भी किया. राहुल गांधी वैसे तो पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की अनुपस्थिति में पार्टी सीडब्ल्यूसी की अगुवाई करते रहे हैं, लेकिन पार्टी अध्यक्ष के रूप में उनकी यह पहली बैठक है.

2G मामले पर आए फैसले पर भी हुई चर्चा

बैठक में 2जी स्पेक्ट्रम मामले में कल आए सीबीआई की विशेष अदालत के फैसले पर भी चर्चा हुई, जिसका जिक्र बाद में राहुल गांधी ने मीडिया से मुखातिब होने के दौरान किया. इस मामले में सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया था. भाजपा ने इस कथित घोटाले को लेकर 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया था.

माना जाता है कि मनमोहन सिंह की अगुवाई वाली संप्रग सरकर के चुनाव में हारने के प्रमुख कारणों में एक कारण 2जी स्पेक्ट्रम मामले में भ्रष्टाचार के आरोप भी थे. गौरतलब है कि राहुल को 11 दिसंबर को निर्विरोध कांग्रेस प्रमुख चुना गया और उन्होंने 16 दिसंबर को अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay