एडवांस्ड सर्च

शिमला घूम रहे राहुल गांधी के खिलाफ संसद में फिर हुई नारेबाजी

राफेल मामले में राहुल गांधी ने सीधे-सीधे प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए 'चौकीदार चोर है' का बयान दिया था, जिसके बाद से सत्तापक्ष राहुल पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए उनसे माफी की मांग कर रहा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 19 December 2018
शिमला घूम रहे राहुल गांधी के खिलाफ संसद में फिर हुई नारेबाजी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (PTI फोटो)

संसद के शीतकालीन सत्र में राफेल डील को लेकर पिछले 6 दिन से हंगामा जारी है. राफेल समेत अन्य मुद्दों की वजह से 11 दिसंबर से शुरू हुए इस सत्र में कामकाज बाधित रहा है. लोकसभा चुनाव से पहले यह मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण सत्र है और ऐसे में हंगामे की वजह से सदन न चलना विधायी कामकाज के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए लगातार सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना पर ले रहे हैं. लेकिन फिलहाल वो 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद छुट्टियां मानने के लिए परिवार समेत शिमला गए हुए हैं. राहुल शिमला में हैं, लेकिन संसद में उनके खिलाफ नारेबाजी जारी है. लोकसभा में बुधवार को भी सत्तापक्ष की ओर से 'राहुल गांधी माफी मांगो' के नारे लगाए गए.

इससे पहले भी राज्यसभा और लोकसभा में सत्ता पक्ष के सांसद राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी कर चुके हैं. राफेल मामले में राहुल गांधी ने सीधे-सीधे प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए 'चौकीदार चोर है' का बयान दिया था, जिसके बाद से सत्तापक्ष राहुल पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए उनसे माफी की मांग कर रहा है.

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील में जांच की मांग के लिए दायर याचिकाओं को खारिज कर दिया था. इसके बाद से बीजेपी संसद के भीतर और बाहर राहुल गांधी पर पलटवार करती दिख रही है. संसद में विपक्षी दल के सांसद राफेल डील पर जेपीसी जांच की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार का पक्ष है कि कोर्ट के फैसले का बाद जेपीसी जांच कराने का कोई मतलब नहीं है. हालांकि, आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष की मांग के बाद कहा कि सरकार राफेल के मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है.

बता दें कि मंगलवार देर रात राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके बच्चों के साथ हिमाचल प्रदेश के शिमला पहुंचे हैं. राहुल का ये दौरा पूरी तरह से गैर-राजनीतिक बताया जा रहा है. प्रियंका वाड्रा शिमला के छराबरा इलाके में अपना घर भी बनवा रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay