एडवांस्ड सर्च

राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर नेपाल पहुंचे, आज होंगे रवाना

कर्नाटक चुनावों के लिए प्रचार के दौरान जब राहुल गांधी हवाई यात्रा कर रहे थे तो उस समय उनका विमान आकाश में सहसा सैकड़ों फुट नीचे उतर आया था जिसके बाद अप्रैल में उन्होंने कैलाश मानसरोवर यात्रा करने की इच्छा जताई थी

Advertisement
aajtak.in [Edited By: वरुण शैलेश] 01 September 2018
राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर नेपाल पहुंचे, आज होंगे रवाना राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तिब्बत में कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्रा पर शुक्रवार नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचे. नेपाली मीडिया के अनुसार, कांग्रेस प्रमुख दोपहर करीब दो बजे काठमांडू हवाई अड्डे पर उतरे और एक होटल में चले गए.

हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक, वह शनिवार को नेपालगंज जाने से पहले काठमांडू में ठहरेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि वह कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए नेपाल के जरिए मानसरोवर जाएंगे. राहुल गांधी (48) उस दिन यहां पहुंचे हैं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथे बिम्सटेक सम्मेलन में भाग लेने के बाद स्वदेश लौटे हैं.

कर्नाटक चुनावों के लिए प्रचार के दौरान जब राहुल गांधी हवाई यात्रा कर रहे थे तो उस समय उनका विमान आकाश में सहसा सैकड़ों फुट नीचे उतर आया था जिसके बाद अप्रैल में उन्होंने कैलाश मानसरोवर यात्रा करने की इच्छा जताई थी.

गौरतलब है कि 26 अप्रैल को दिल्ली से कर्नाटक के हुबली हवाईअड्डे की ओर जा रहे विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी और वह बायीं ओर झुक गया था. इस विमान में राहुल गांधी तथा कुछ अन्य लोग सवार थे. विमान अचानक तेजी से नीचे उतर गया था हालांकि बाद में वह संभल गया और उसने सुरक्षित लैंडिंग की.

तीन दिन बाद 29 अप्रैल को गांधी ने एक रैली के दौरान घोषणा की कि वह मानसरोवर तीर्थयात्रा करना चाहते हैं. कैलाश पर्वत की यह दुर्गम तीर्थयात्रा हर साल जून और सितंबर के बीच आयोजित की जाती है. इसे हिंदू पुराण में भगवान शिव का निवास माना जाता है और यह तिब्बत के हिमालय में स्थित है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay