एडवांस्ड सर्च

कांग्रेस-एनसीपी के विलय की खबरों के बीच राहुल गांधी से मिलने पहुंचे शरद पवार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बुधवार को एनसीपी चीफ शरद पवार ने मुलाकात की. इस मुलाकात से पहले कांग्रेस और एनसीपी के विलय की खबरें आई थीं.

Advertisement
aajtak.in
कुमार विक्रांत नई दिल्ली, 30 May 2019
कांग्रेस-एनसीपी के विलय की खबरों के बीच राहुल गांधी से मिलने पहुंचे शरद पवार राहुल गांधी के साथ शरद पवार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बुधवार को एनसीपी चीफ शरद पवार ने मुलाकात की. इस मुलाकात से पहले कांग्रेस और एनसीपी के विलय की खबरें आई थीं. हालांकि, ये साफ नहीं है कि मुलाकात विलय को लेकर है या फिर औपचारिक रूप से. इससे पहले राहुल से मिलने कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी पहुंचे थे.

दिल्ली के सियासी गलियारों में चर्चा है कि अब एनसीपी का कांग्रेस में विलय हो जाना चाहिए. इस विलय का सुझाव देने वाले नेता दोनों दलों में हैं लेकिन आलाकमान का रुख साफ हुए बिना खुलकर बोलने से बच रहे हैं. पार्टी के नेताओं ने अंदरखाने प्रस्ताव भी तैयार किया है, जिसके तहत विलय होने पर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को राज्यसभा में विपक्ष के नेता का पद दे दिया जाए.

विलय से कांग्रेस को मिल जाएगा विपक्ष के नेता का पद

लोकसभा में एनसीपी के 5 सांसदों के विलय से कांग्रेस सदस्यों की संख्या भी बढ़कर 57 हो जाएगी और उसको विपक्ष के नेता का पद भी मिल जाएगा, जिस पर राहुल खुद काबिज होकर मोदी सरकार से मुकाबला कर सकते हैं.

राहुल से मिले कुमारस्वामी, कर्नाटक के सियासी हालात पर चर्चा

राहुल गांधी से कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने भी मुलाकात की. कुमारस्वामी ने राहुल के साथ राज्य के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा की. कुमारस्वामी ने राहुल गांधी से कहा कि राज्य में गठबंधन सरकार दोनों दलों के बीच सहयोग और समन्वय के साथ सुचारू रूप से काम कर रही है. इसके साथ ही कुमारस्वामी ने राहुल से कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा न देने की अपील की.

इस्तीफे पर अड़े हैं राहुल गांधी, मनाने की कोशिश जारी

लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन से नाराज राहुल गांधी इस्तीफा देना चाहते हैं. सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत पूरी कांग्रेस उन्हें मनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन राहुल इस्तीफे पर अड़े हैं. अब कांग्रेस के सहयोगी दलों के नेता राहुल से इस्तीफा न देने की अपील कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay