एडवांस्ड सर्च

Advertisement

कांग्रेस-एनसीपी की बेनतीजा रही बैठक

महाराष्ट्र में सीटों को लेकर कांग्रेस-एनसीपी में विवाद जारी है. विधानसभा चुनाव के लिए सीटों को लेकर जारी गतिरोध पर आज मुंबई में हुई एनसीपी और कांग्रेस के बीच बैठक बेनतीजा रही.
कांग्रेस-एनसीपी की बेनतीजा रही बैठक मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण
Aajtak.in [Edited By: रंजीत सिंह]नई दिल्ली/मुंबई, 23 September 2014

महाराष्ट्र में सीटों को लेकर कांग्रेस-एनसीपी में विवाद जारी है. विधानसभा चुनाव के लिए सीटों को लेकर जारी गतिरोध पर आज मुंबई में हुई एनसीपी और कांग्रेस के बीच बैठक बेनतीजा रही. एनसीपी की मांग पर मुंबई में सीएम आवास पर दोनों पार्ट‍ियों के बीच बैठक हुई. सूत्रों की माने तो सीटों के बंटवारे पर आखिरी फैसला 25 सितंबर को होगा. इस मसले पर कांग्रेस नेता अहमद पटेल और प्रफुल्ल पटेल के बीच बातचीत हुई है जिसमें कांग्रेस 129 सीट तक मान सकती है. वहीं एनसीपी अब भी 144 सीटों पर अड़ी हुई है. अगर ऐसा नहीं होता है तो गठबंधन टूट जाएगा. सूत्रों की मानें तो आज रात 8:30 बजे फिर मीटिंग होगी.

महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे पर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल से बातचीत के बाद मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि बैठक में सीटों के आंकड़े के साथ ही सीटों के अदला-बदली पर बातचीत होगी. हालांकि चव्हाण ने ये भी कहा कि बैठक में जरूरी है कि पूर्वाग्रह के बिना चर्चा हो. सीएम ने ये भी कहा, '174 सीटों पर हमारी तैयारी पूरी हो गई है और बाकी की सीटों पर भी चर्चा की जा रही है. अगर गठबंधन नहीं होता है तो पार्टी अकेले चुनाव लड़ने के लिए भी तैयारी कर रही है.' वहीं, प्रफुल्ल पटेल ने कहा, 'अहमद पटेल को फोन किया था, बात की. हमने चव्हाण से भी बात की.'

कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन बचाने की अंतिम कोशिश आज हुई. सूत्रों के मुताबिक आज किसी नतीजे के उम्मीद कम है. ज्यादा सीट मांगने पर गठबंधन टूट सकता है. चव्हाण ने कहा है कि गठबंधन पर चर्चा जारी रखेंगे, सफलता मिलेगी या नहीं ये मंगलवार को पता चलेगा. महाराष्ट्र के सीएम ने कहा, 'अगर खुले मन से चर्चा हो तो हल निकल सकता है, लेकिन शर्त रखकर चर्चा हो तो हल निकलना मुश्किल है. गठबंधन की चर्चा जारी रखनी होगी. हम कोशिश कर रहे हैं कि हल निकले. खुले मन से चर्चा हो तो हल निकल सकता है. अगर कोई शर्त रखकर चर्चा रखे तो आशावादी नहीं.

महाराष्ट्र में जारी झगड़े को निपटाने के लिए दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है. सोमवार को 10 जनपथ पर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई. बैठक के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'हम चाहते हैं कि एनसीपी के साथ हमारा गठबंधन बना रहे'. कांग्रेस नेताओं को मौजूदा गतिरोह का हल निकलने की उम्मीद है.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay