एडवांस्ड सर्च

अब कांग्रेस ने किया भारत बंद का ऐलान, पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी पर मोदी सरकार को घेरेगी

कांग्रेस द्वारा बुलाए गए इस भारत बंद में पार्टी अन्य विपक्षी दलों को भी शामिल करने की बात कह रही है, पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल ने कहा कि ज्यादातर विपक्षी पार्टियों से बात हो गई है BSP से बात करना बाकी है. वहीं टीएमसी प्रदर्शन करेगी लेकिन भारत बंद का काल नहीं देगी.  .

Advertisement
aajtak.in
विवेक पाठक / कुमार विक्रांत / सुप्रिया भारद्वाज नई दिल्ली, 06 September 2018
अब कांग्रेस ने किया भारत बंद का ऐलान, पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी पर मोदी सरकार को घेरेगी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सर्वणों के भारत बंद के बाद अब कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार को जगाने के लिए और देश भर के लोगों के आक्रोश की भावना खयाल रखते हुए पार्टी ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. यह भारत बंद सुबह 9 बजे से दिन में 3 बजे तक जारी रहेगा, जिससे आप लोगों को परेशानी न हो.

सुरजेवाला ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कीमतें कम होने के बावजूद देश में तेल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपया 72 के पार चला गया. सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगाकर करीब 11 लाख करोड़ रुपये कमाया, वो किसकी जेब में गया, सरकार आज तक इसका जवाब नहीं दे पाई.

वहीं एक आरटीआई का हवाला देते हुए सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि 29 ऐसे देश हैं जहां मोदी सरकार 34 रुपया और 37 रुपया प्रति लीटर के हिसाब से तेल बेच रही है. उन्होंने कहा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की बात कह रहे हैं जिससे आमजनों को 10 से 15 रुपये की राहत मिलेगी. लेकिन सरकार की कोई फैसला नहीं ले रही है.

सुरजेवाला ने सरकार पर 11 लाख करोड़ की तेल लूट का आरोप लगाते हुए इसके खिलाफ व्यापक जनांदोलन की बात की.  उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस ने सत्ता छोड़ी थी तब गैस सिलेंडर का दाम करीब 400 रुपये था, जो आज बढ़कर 800 रुपये के करीब पहुंच चुका है.

वहीं कांग्रेस के इस भारत बंद पर पूछे गए सवाल के जवाब में कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल ने कहा कि जहां तक विपक्षी पार्टियों के समर्थन का सवाल है, ज्यादातर पार्टियों ने विरोध का समर्थन किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay