एडवांस्ड सर्च

PM मोदी का पुराना वीडियो दिखा कांग्रेस ने पूछा- भगोड़े मस्त, रुपया पस्त क्यों?

उन्होंने कहा कि स्विस बैंक के जो आंकड़े आए हैं वो इतिहास में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी है. उन्होंने कहा कि 70,000 करोड़ रुपए देश का पैसा लेकर भाग गय और पीएम भ्रष्टाचार की बात करते है.

Advertisement
मौसमी सिंह [Edited By: मोहित ग्रोवर]नई दिल्ली, 29 June 2018
PM मोदी का पुराना वीडियो दिखा कांग्रेस ने पूछा- भगोड़े मस्त, रुपया पस्त क्यों? कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को घेरा (File)

स्विस बैंक में भारतीयों की जमापूंजी में रिकॉर्ड बढ़ोतरी होने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया. ये वीडियो नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले का है, जिसमें वो कह रहे हैं कि किस तरह डॉलर के मुकाबले रुपया गिर रहा है और ये सब केंद्र की भ्रष्ट सरकार की वजह से हो रहा है.

कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी विपक्ष में थे, तब वह तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते थे, क्या हमें भी अब ऐसा ही करना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान इन्होंने 15 लाख रुपए देने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आए तो ये जुमला बन गया.

उन्होंने कहा कि स्विस बैंक के जो आंकड़े आए हैं वो इतिहास में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी है. उन्होंने कहा कि 70,000 करोड़ रुपए देश का पैसा लेकर भाग गया और पीएम भ्रष्टाचार की बात करते है. उन्होंने कहा कि जिसने चौकीदारी की बात की थी, उसी की चौकीदारी में देश का क्या हाल हुआ है ये सबको मालूम हो चुका है

कांग्रेस ने कहा कि NPA 10 लाख करोड़ तक बढ़ गई है और रिज़र्व बैंक का रिपोर्ट देखें तो अगले साल 15 लाख करोड़ हो जाएगा. कांग्रेस नेता बोले कि आज देश तड़प रहा है, बैंकों की हालत खराब है. देश के जो भगोड़े हैं उनका प्रधानमंत्री से संबंध है, नीरव मोदी पीएम के साथ फोटो खिंचवाते हैं. माल्या एक तरफ संसद में घूमते फिर भाग जाते हैं, तो सरकार को बताना चाहिए कि उनकी क्या मंशा है.

गौरतलब है कि स्विस बैंक ने जो ताजा आंकड़े जारी किए हैं उसमें दिख रहा है कि पिछले एक साल में भारतीयों की जमा पूंजी में करीब 50% की बढ़ोतरी हुई है. पिछले तीन साल से ये आंकड़े लगातार घट रहे थे, लेकिन अचानक 2017 में इतनी लंबी छलांग मोदी सरकार के लिए चिंता बढ़ा सकती है. विपक्ष के अलावा कई साथियों ने भी इसको लेकर सरकार को घेरा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay