एडवांस्ड सर्च

अब उड़ान के दौरान पायलटों के सेल्फी लेने पर पाबंदी, DGCA ने जारी किया सर्कुलर

पायलटों का अब उड़ान के दौरान सेल्फी लेना और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करना महंगा पड़ा सकता है. डीजीसीए ने इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया है.

Advertisement
aajtak.in
सुरभि गुप्ता नई दिल्ली, 11 September 2016
अब उड़ान के दौरान पायलटों के सेल्फी लेने पर पाबंदी, DGCA ने जारी किया सर्कुलर डीजीसीए का मुख्यालय

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने विमान में उड़ान के दौरान सेल्फी लेने के खिलाफ एयर सेफ्टी सर्कुलर जारी किया है. डीजीसीए के मुताबिक विमान उड़ाते समय सेल्फी लेने की आदत से पायलटों का ध्यान भटकता है, जिससे सुरक्षा को खतरा हो सकता है.

उड़ान के दौरान सेल्फी ली, तो खैर नहीं
DGCA के प्रमुख बीएस भुल्लर ने बताया कि यह नया नियम जारी कर दिया गया है और जल्द ही इसे ऑनलाइन किया जाएगा. अब अगर पायलटों को विमान में सेल्फी लेते पाया गया , तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है.

कुछ पायलटों को दी गई थी चेतावनी
हाल ही में कई पायलटों को सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर करते देखा गया, ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर डीजीसीए को नियम जारी करना पड़ा है. पिछले हफ्ते ही DGCA ने कुछ पायलटों को इस संबंध में चेतावनी जारी कर छोड़ दिया था.

कुछ देशों में पहले से ही लगी है रोक
कुछ देशों में पहले से ही पायलटों पर उड़ान के दौरान निजी तौर पर पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के प्रयोग पर रोक लगी हुई है. अमेरिका के एयर सेफ्टी रेगुलेटर ने भी कमर्शियल एयरलाइन के चालक दल के लिए पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के इस्तेमाल पर रोक लगाई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay