एडवांस्ड सर्च

CAA: ‘अलीगढ़ में छात्रों को आई चोट, 15 दिसंबर हमारे लिए काला दिन’

अलीगढ़ में हुई हिंसा को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया, छात्र ICU में भी थे. एक स्टूडेंट के सीधे हाथ में गंभीर चोट लगी थी, वह काफी गंभीर है.

Advertisement
aajtak.in
मिलन शर्मा नई दिल्ली, 17 December 2019
CAA: ‘अलीगढ़ में छात्रों को आई चोट, 15 दिसंबर हमारे लिए काला दिन’ दिल्ली में हुई CAA के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस

  • नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • अलीगढ़ में हुई हिंसा का किया विरोध
  • 15 दिसंबर की रात को बताया लोकतंत्र का काला दिन

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंसा हुई थी. मंगलवार को इसी मामले में यूनाइटेड अगेंस्ट हेट संगठन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. वकील फवाद शहीन ने कहा कि अलीगढ़ में भी 15-16 दिसंबर की रात को गेट तोड़ दिया गया था, कैंपस के अंदर जेसीबी लाई गई. अभी भी वहां पर RAF मौजूद हैं और बाइकें उठाई जा रही हैं.

अलीगढ़ में हुई हिंसा को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया, छात्र ICU में भी थे. एक स्टूडेंट के सीधे हाथ में गंभीर चोट लगी थी, वह काफी गंभीर है. दूसरे छात्र को रबर बुलेट लगी थी. बता दें कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई वरिष्ठ वकील, फिल्म एक्टर मोहम्मद जीशान भी शामिल हुए थे.

छात्रों ने आरोप लगाया कि छात्रों को हॉस्टल से जबरन निकाला गया, उन्हें पीटा गया था. अध्यापकों ने उन्हें रोकने की कोशिश की थी, बच्चों पर रबर बुलेट से फायरिंग की गई. इस दौरान उन्होंने बताया कि सुलेमान लाइब्रेरी की एक तरफ मस्जिद है, वहां से जब बच्चे भाग रहे थे तो पुलिस ने उन्हें पीटा.

फवाद शहीन ने हिंसा पर कहा कि अभी तक 22 स्टूडेंट या ता हिरासत में हैं, या फिर गायब हैं. कई घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, कुछ छात्रों को पुलिस की हिरासत से छुड़वाया गया है.

गौरतलब है कि दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी के अलावा उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में भी नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था. इसी प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया था. दिल्ली के जामिया इलाके में हुई हिंसा में अभी तक पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay