एडवांस्ड सर्च

मध्‍य प्रदेश में हो रही गरीबों की दुर्गति: दिग्विजय

मध्‍य प्रदेश में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार को बोलबाला होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार सत्ता की चकाचौंध में मानवता को भूल चुकी है और यहां गरीबों की दुर्गति हो रही है.

Advertisement
aajtak.in
भाषारीवा (मध्‍य प्रदेश), 20 March 2012
मध्‍य प्रदेश में हो रही गरीबों की दुर्गति: दिग्विजय दिग्विजय सिंह

मध्‍य प्रदेश में भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार को बोलबाला होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार सत्ता की चकाचौंध में मानवता को भूल चुकी है और यहां गरीबों की दुर्गति हो रही है.

सिंह ने रीवा के एन.सी.सी मैदान पर जनक्रांति यात्रा का समापन करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है और जब गरीब आदमी अधिकारियों के पास अपनी समस्याओं को लेकर जाते हैं तो अधिकारी सत्ता के दबाव में उनकी समस्याओं को अनसुना कर देते हैं.

उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार से अब आम आदमी बुरी तरह उब चुका है और इसी के चलते 2013 के विधान सभा चुनाव में उसका नामोनिशान मिट जायेगा. भाजपा पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि भाजपा झूठे वायदे कर सत्ता में आ गयी लेकिन सत्ता में आने के बाद वह सब वायदे भूल गयी.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 24 घंटे बिजली देने का वायदा किया था लेकिन ग्रामीण इलाकों में चार घंटे भी बिजली नहीं मिल पा रही है. उन्होने कहा कि प्रदेश में जितने भी काम हो रहे हैं उनके लिये केन्द्र सरकार से पैसा आ रहा है और भाजपा सरकार उसका श्रेय लेने की होड़ में लगी है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा शासन के कार्यकाल के दौरान खाद की कालाबाजारी, मिलावट, अवैध उत्खनन और भूमाफिया का राज चल रहा है. राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने कहा कि अवर्षा और सूखे की स्थिति को देखते हुए केन्द्र सरकार ने किसानों के 72 हजार करोड़ के कर्ज माफ किये थे लेकिन यह राशि भी भाजपा नेताओं की जेबों की भेंट चढ़ गयी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटी बचाओ अभियान की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को बेटी बचाओं के स्थान पर आबरु बचाओ अभियान चलाना चाहिये. उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में बेटियों की आबरू ही सुरक्षित नहीं है, वहां बेटी बचाओं की बात करना बेमानी है. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी बे.के.हरिप्रसाद ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सांसद सुंदरलाल तिवारी द्वारा भाजपा के कुशासन के खिलाफ चलाये गये इस अभियान को पूरे प्रदेश में चलाया जायेगा.

उन्होंने कहा कि आज आम आदमी भाजपा के कुशासन से इतना उब चुका है कि वह भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिये बेताब है. मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए प्रसाद ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों में नबंर वन बनने की होड़ चल रही है और शिवराज ने इसमें बाजी भी मार ली है लेकिन वे नंबर वन अवैध उत्खनन, भ्रष्टाचार, 60 प्रतिशत बच्चों के कुपोषण, खाद और खाद्यान की कालाबाजारी तथा मध्यान्ह भोजन की बंदरबांट में बन गये हैं.

विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री लाडली लक्ष्मी योजना का श्रेय ले रहे हैं लेकिन इसके लिये अधिकांश पैसा केन्द्र से ही आ रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का कहना था कि केन्द्र सरकार एक रुपया गरीबों के लिये भेजती है लेकिन गरीबों तक 15 पैसा ही पहुंचता है जबकि आज तो दो पैसे भी गरीबों तक नहीं पहुंच रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay