एडवांस्ड सर्च

बिल्डरों की मनमानी पर सख्त हुआ केंद्र, नायडू बोले- वक्त पर पूरा करें प्रोजेक्ट

बिल्डरों की मनमानी पर केंद्र सरकार सख्ती का हथौड़ा चलाएगी. केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि आम्रपाली ग्रुप समेत सभी रियल एस्टेट डेवलपर कंपनियों को तय वक्त पर अपना प्रोजेक्ट पूरा करना होगा.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: केशव कुमार]नई दिल्ली, 18 April 2016
बिल्डरों की मनमानी पर सख्त हुआ केंद्र, नायडू बोले- वक्त पर पूरा करें प्रोजेक्ट नायडू ने कहा कि तय वक्त पर प्रोजेक्ट पूरा करें बिल्डर्स

बिल्डरों की मनमानी पर केंद्र सरकार सख्ती का हथौड़ा चलाएगी. केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि आम्रपाली ग्रुप समेत सभी रियल एस्टेट डेवलपर कंपनियों को तय वक्त पर अपना प्रोजेक्ट पूरा करना होगा. उन्होंने बिल्डरों से भी तय वक्त पर ग्राहकों से किया वादा पूरा करने की अपील भी की.

रियल एस्टेट बिल से तय होगी जिम्मेदारी
उन्होंने कहा कि बिल्डरों की वादाखिलाफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बिल्डरों को तय वक्त का पालन करना होगा. उन्हें अपना वादा पूरा करना होगा. ऐसे मामलों पर लगाम के लिए ही केंद्र सरकार ने रियल स्टेट बिल लाया है. इस बीच रियल एस्टेट कंपनी कॉस्मिक ग्रुप के मालिक मुतरेजा बंधुओं के खिलाफ दिल्ली में निवेशकों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने बिल्डर पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है.

जल्द ही लागू होगा नए बिल का नियम
नायडू ने साफ तौर पर कहा कि आम्रपाली ग्रुप सहित सभी बिल्डरों को अपने वादे पूरे करने होंगे. कानून स्पष्ट है और इसके हिसाब से बिल्डरों को काम करना होगा. बिल के बारे में उन्होंने कहा कि संसद के दोनों सदनों से बिल पास हो चुका है. अब हम इसके नियम बनाने पर काम कर रहे हैं. नियम बनते ही तेजी से कानून काम करने लगेगा. इसके बाद दोषी बिल्डरों पर कार्रवाई शुरू हो जाएगी.

बवाल बढ़ने पर धोनी ने छोड़ा आम्रपाली ग्रुप
बीते दिनों आम्रपाली ग्रुप के प्रोजेक्ट में घर बुक करवाने वाले ग्राहकों ने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ ट्विटर पर मुहिम छेड़ दी थी. वक्त पर घर नहीं मिलने की वजह से उन लोगों ने कहा कि घर दिला दो धोनी. तय वक्त पर बिल्डर के वादे पूरे नहीं होने पर ग्राहक धोनी से काम पूरा करवाने के लिए दबाव बनाने की मांग की. इस पर बवाल मचने पर धोनी ने कहा कि वह आम्रपाली ग्रुप से बात करेंगे. बाद में उन्होंने ग्रुप की ब्रांड अंबेसडरशिप छोड़ दी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay