एडवांस्ड सर्च

101 उम्मीदवारों के नाम के साथ BSP की चौथी लिस्ट जारी, 401 नाम हुए तय

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 101 उम्मीदवारों के नाम हैं. 403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में मायावती की पार्टी बीएसपी 401 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है

Advertisement
aajtak.in
अभिजीत श्रीवास्तव लखनऊ, 08 January 2017
101 उम्मीदवारों के नाम के साथ BSP की चौथी लिस्ट जारी, 401 नाम हुए तय मायावती

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 101 उम्मीदवारों के नाम हैं. 403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में मायावती की पार्टी बीएसपी 401 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. सोनभद्र इलाके की बची 2 सीटें आरक्षण की स्थिति साफ होने के बाद तय की जाएंगीं.

मायावती इससे पहले तीन बार 100-100 नामों लिस्ट जारी कर चुकी है. मायावती ने समाजवादी पार्टी के झगड़े पर कहा कि सपा के दोनों ही खेमें को वोट देकर जनता को अपना वोट बर्बाद नहीं करना है. ये बीजेपी को लाभ देना होगा. बीजेपी, अखिलेश और उनके गुरु रामगोपाल को अंदर ही अंदर कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाने की बात कर रही है.

सबसे ज्यादा मुस्लिमों को टिकट
बसपा मुखिया मायावती के अनुसार, पार्टी ने टिकट वितरण में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिया है. उसने 87 दलितों, 97 मुसलमानों तथा 106 अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रतिनिधियों को चुनाव के टिकट दिए हैं. उन्होंने हाल में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि बाकी 113 सीटों पर अगड़ी जातियों को टिकट दिए गए हैं. इनमें ब्रामणों को 66, क्षत्रियों को 36, कायस्थ, वैश्य और सिख बिरादरी के 11 लोगों को उम्मीदवार बनाया गया है. मायावती ने कहा था कि विपक्षी दलों के लोग बसपा पर जातिवादी पार्टी होने का आरोप लगाते हैं, लेकिन पार्टी ने समाज के सभी वर्गों के लोगों को टिकट देकर साबित किया है कि वह जातिवादी बिल्कुल भी नहीं है. मुसलमानों का एकजुट वोट किसी भी सियासी समीकरण को बना और बिगाड़ सकता है. वर्ष 2012 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में मुसलमानों के लगभग एक पक्षीय मतदान की वजह से सपा को प्रचंड बहुमत मिला था.

ये रहे चौथी लिस्ट के नाम...

 


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay