एडवांस्ड सर्च

नेपाल के कदम पर मायावती ने जतायी चिंता, कहा- गंभीरता से सोचे भारत सरकार

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने भारत के कुछ हिस्सों को नेपाल के क्षेत्र में दिखाने वाले नेपाली नक्शे पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि दुष्कर स्थिति है. साथ ही देश में लगातार बढ़ते कोरोना मामले को लेकर भी बसपा प्रमुख ने गहरी चिंता जाहिर की है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 01 June 2020
नेपाल के कदम पर मायावती ने जतायी चिंता, कहा- गंभीरता से सोचे भारत सरकार बसपा प्रमुख मायावती

  • नेपाल के नक्शे पर बसपा ने जातायी आपत्ति
  • कोरोना के बढ़ते केसों पर मायावती की चिंता

भारत के कुछ हिस्सों को नेपाल के क्षेत्र में दिखाने वाले नेपाली नक्शे पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि दुष्कर स्थिति है. मायावती ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार को इस स्थिति पर गंभीरता पूर्वक विचार करना चाहिए. साथ ही मायावती ने देश में कोरोना बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर की है.

बसपा अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर कहा कि नेपाल ने अपने देश का नया नक्शा तैयार करके उसमें कालापानी सहित भारत के 370 किलोमीटर क्षेत्र पर अपना दावा ठोककर भारत को निश्चित ही नई दुष्कर स्थिति में डाल दिया है. ऐसे में पड़ोसी देश नेपाल के इस अनापेक्षित कदम पर केन्द्र की सरकार को जरूर गंभीरतापूर्वक सोच-विचार करना चाहिए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बता दें कि नेपाल की ओपी शर्मा ओली सरकार ने एक संविधान में संशोधन का बिल पेश किया है. इस बिल के जरिए देश के राजनीतिक नक्शे और राष्‍ट्रीय प्रतीक को बदला जा रहा है. नेपाल ने नए नक्शे में भारत के तीन इलाकों को अपनी सीमा के भीतर दिखलाया है. ये तीन इलाके हैं- कालापानी, लिंपियाधुरा और लिपुलेख जो भारत की सीमा में आते हैं, लेकिन नेपाल इन पर दावा करता आया है. इसे लेकर भारत सरकार ने आपत्ति दर्ज करायी है.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर भी मायावती ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना महामारी से पीड़ितों व उससे बढ़ती मौतों की चिंताओं के बीच आज 69वें दिन लॉकडाउन-5 कुछ छुट के साथ प्रारम्भ हो गया है जो 30 जून तक चलेगा जबकि अभी भी पूरा देश कोरोना की मार से त्रस्त है तो ऐसे में केंद्र व राज्य सरकारों को और भी ज्यादा गंभीर होने की जरूरत है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना से देश में अबतक 5,394 लोगों की जान गई है. सोमवार दोपहर तक 1,90,535 लोग इस वायरस की चपेट में है, जिनमें 91,819 लोग ठीक हो चुके हैं. सोमवार से देश में अनलॉक-1 शुरू हो गया है. ऐसे में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay