एडवांस्ड सर्च

लापता 8 पर्वतारोहियों को बचाने निकली वायुसेना, नंदा देवी में देखी 5 लाशें

भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टरों ने सोमवार को आठ पर्वतारोहियों में से पांच के शवों को देखा है, जो उत्तराखंड में नंदा देवी पूर्व चोटी पर लापता हो गए थे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 04 June 2019
लापता 8 पर्वतारोहियों को बचाने निकली वायुसेना, नंदा देवी में देखी 5 लाशें वायुसेना ने पांच लाशें देखी

भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टरों ने सोमवार को आठ पर्वतारोहियों में से पांच के शवों को देखा है, जो उत्तराखंड में नंदा देवी पूर्व चोटी पर लापता हो गए थे. बता दें, यूके, यूएस और ऑस्ट्रेलिया के पर्वतारोहियों की आठ सदस्यीय टीम नंदा देवी पूर्व चोटी पर जा रही थी. मौसम खराब होने के बाद वह लापता हो गए थे.

पिथौरागढ़ के जिला मजिस्ट्रेट वीके जोगदंडे ने कहा कि सोमवार को वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने नंदा देवी पूर्व से सटे एक अज्ञात चोटी के पास पांच पर्वतारोहियों की लाशें देखी हैं. उन्होंने कहा कि पर्वतारोही हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे. यह हादसा उस वक्त हुआ होगा जब पर्वतारोही नंदा देवी पूर्व चोटी पर चढ़ाई कर रहे थे.

भारतीय वायुसेना ने भी शवों को देखने के बारे में ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'आज, वायुसेना के दल ने पर्वतारोहियों के लिए सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हिमालय में पांच शवों को देखा. एक हफ्ते पहले नंदादेवी चोटी के पास आठ पर्वतारोहियों का एक दल लापता हो गया था.'

ब्रिटेन से चार पर्वतारोहियों की ओर से दिए गए सुरागों के आधार पर चोटी पर एक हवाई खोज के बाद शवों को देखा गया था, जिन्हें रविवार को एक सॉर्टी के दौरान बचाया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay