एडवांस्ड सर्च

अय्यर के बयान पर बीजेपी ने पूछा- वह बताएं किस कमरे में पैदा हुए थे?

Manishankar Aiyar controversial statement कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर अतीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी टिप्पणी करते रहे हैं, जिस पर देशव्यापी चर्चा हुई. अब उन्होंने भगवान राम को लेकर जो बयान दिया है, वह भी विवाद के केंद्र में आ गया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 08 January 2019
अय्यर के बयान पर बीजेपी ने पूछा- वह बताएं किस कमरे में पैदा हुए थे? कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर (फोटो- इंडिया टुडे आर्काइव)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर एक बार फिर विवाद पनप गया है. इस बार उनकी भगवान राम को लेकर की गई टिप्पणी पर बवाल मचा है. भारतीय जनता पार्टी ने अय्यर के राम जन्मभूमि से जुड़े बयान पर तंज कसते हुए पूछा है कि वह खुद बताएं कि कहां पैदा हुए थे?

राम के जन्म स्थान पर सवाल उठाने पर बीजेपी ने मंगलवार को मणिशंकर अय्यर से पूछा है कि वह खुद बताएं कि कहां पैदा हुए थे? बीजेपी के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट कर अय्यर से पूछा कि 'प्रभु राम के लिए ओछी भाषा बोलने वाले मणिशंकर पहले यह बताएं कि वह किस कमरे में पैदा हुए.

उन्होंने न्यूज एजेंसी 'भाषा' से बातचीत में बताया कि अय्यर के इस बयान से देश के हिन्दुओं की आस्था को ठेस पहुंची है, पूरा देश जानता है कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से प्रभु राम के अस्तित्व को लेकर मजाक बनाती रही है. वह रामसेतु को नकारती है, उसके नेता कपिल सिब्बल अदालत में राम मंदिर मसले को लटकाने की कोशिश में लगे हुए हैं, इसी तरह से अब मणिशंकर अय्यर का बयान आया है.

उन्होंने कहा कि मणिशंकर का बयान सीधे तौर पर हिंदू आस्था का खुला मजाक है. इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है. गौरतलब है कि अय्यर ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा था कि' मंदिर वहीं बनाएंगे का क्या मतलब है? दशरथ एक बहुत बड़े महाराजा थे. कहा जाता है कि उनके महल में दस हजार कमरे थे. कौन जानता है कि कौन सा कमरा कहां था? इसलिए यह कहना कि हम सोचते हैं कि भगवान राम यहीं पैदा हुए थे, इसलिए यहीं मंदिर बनाना है, क्योंकि यहां एक मस्जिद है. पहले हम मस्जिद तोड़ेंगे और इसकी जगह हम मंदिर बनाएंगे. यह गलत है. क्या एक हिन्दुस्तानी के लिए अल्लाह में भरोसा रखना गलत है?'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay