एडवांस्ड सर्च

एक्शन मोड में नड्डा, BJP 'बॉस' बनने के बाद महासचिवों के साथ पहली बैठक

जेपी नड्डा सोमवार को बीजेपी के नए अध्यक्ष चुने गए. एक दिन बाद मंगलवार को उन्होंने पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की. बैठक में CAA के समर्थन में बीजेपी की ओर से चलाए जा रहे कैंपेन की समीक्षा भी की जाएगी.      

Advertisement
aajtak.in
हिमांशु मिश्रा नई दिल्ली, 21 January 2020
एक्शन मोड में नड्डा, BJP 'बॉस' बनने के बाद महासचिवों के साथ पहली बैठक CAA के समर्थन में बीजेपी की ओर से चलाए जा रहे कैंपेन की समीक्षा(Photo-IANS)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नए अध्यक्ष जेपी नड्डा एक्शन में आ गए हैं. अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने मंगलवार को पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की. सोमवार को पार्टी की कमान संभालने वाले जेपी नड्डा की महासचिवों के साथ ये पहली बैठक है. इसमें नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में पार्टी की ओर से चलाए जा रहे कैंपेन की समीक्षा होगी.

जेपी नड्डा सोमवार को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिए गए. पिछले साल 17 जून को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का निर्णय लिया गया था. तब इस बारे में रक्षा मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कहा था, "अमित शाह गृहमंत्री हैं, इसलिए उन्होंने अध्यक्ष पद किसी और को देने का आग्रह किया है. ऐसे में संसदीय बोर्ड ने जेपी नड्डा का नाम तय किया है."

चूंकि पार्टी के संविधान के मुताबिक 50 से अधिक राज्यों में संगठन चुनाव के बाद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है, ऐसे में पार्टी ने पिछले साल 18 सितंबर से संगठन चुनाव की प्रक्रिया शुरू की. 15 दिसंबर तक संगठन चुनाव नहीं पूरा हुआ तो फिर 20 जनवरी की तिथि तय हुई. इस तारीख को जेपी नड्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की प्रक्रिया पूरी की गई.(IANS से इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay