एडवांस्ड सर्च

अनंत हेगड़े के बयान से बैकफुट पर बीजेपी, कहा- केवल प्रवक्ता ही दें बयान

बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े के देवेंद्र फडणवीस पर दिए गए बयान को पार्टी नेतृत्व ने गम्भीरता से लिया है. बीजेपी ने अनंत हेगड़े से कहा कि वो भविष्य में इस तरह के बयान न दें.

Advertisement
aajtak.in
हिमांशु मिश्रा नई दिल्ली, 02 December 2019
अनंत हेगड़े के बयान से बैकफुट पर बीजेपी, कहा- केवल प्रवक्ता ही दें बयान बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े (Courtesy- Facebook)

  • हेगड़े ने कहा था- 40 हजार करोड़ बचाने को CM बनाए गए थे फडणवीस
  • महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस को मामले में देना पड़ी थी सफाई

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद अनंत कुमार हेगड़े के देवेंद्र फडणवीस पर दिए गए बयान के बाद अलर्ट हो गई है. विपक्ष के हंगामे के बीच सूत्रों का दावा है कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अनंत हेगड़े के बयान को पार्टी नेतृत्व ने गम्भीरता से लिया है.

पार्टी ने अनंत हेगड़े से कहा कि वो भविष्य में इस तरह के बयान न दें. कल संसदीय दल की बैठक में भी सांसदों को निर्देश दिए जाएंगे कि आगे विवादास्पद बयान देने से बचें. सांसदों को निर्देश दिया जाएगा कि जो लोग पार्टी की तरफ से अधिकृत हैं सिर्फ वो लोग ही बयान दिया करें.

दरअसल, कर्नाटक से बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने कहा था कि विधानसभा चुनाव में बहुमत नहीं मिलने के बावजूद देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री केंद्र के 40 हजार करोड़ रुपये का दुरुपयोग होने से रोकने के लिए बनाया गया था.

हेगड़े ने दावा किया था कि फडणवीस को यह राशि निकालने में सिर्फ 15 घंटे लगे. अब यह पूरी राशि केंद्र सरकार के पास वापस पहुंच गई. बीजेपी ने यह राशि बचाने के लिए पूरा नाटक किया.

इस मामले को लेकर शिवसेना समेत अन्य विपक्षी दलों ने बीजेपी पर करारा हमला बोला था. वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने बीजेपी सांसद हेगड़े के बयान को सिरे से खारिज किया था. उन्होंने कहा था कि दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद मैंने कोई पैसा केंद्र सरकार को वापस नहीं किया था. 

आपको बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने से कुछ दिन पहले फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और एनसीपी के नेता अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay