एडवांस्ड सर्च

PAK स्पीकर का कर रहे थे विरोध, कॉन्फ्रेंस से निकाले गए विजय जौली

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता विजय जौली को कंबोडिया में एक कॉन्फ्रेंस से बाहर निकाल दिया गया. बीजेपी नेता पाकिस्तानी स्पीकर कासिम खान सूरी की कश्मीर पर की गई बयानबाजी का विरोध कर रहे थे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 19 November 2019
PAK स्पीकर का कर रहे थे विरोध, कॉन्फ्रेंस से निकाले गए विजय जौली विजय जौली (फोटो-ट्विटर)

  • पाकिस्तानी स्पीकर की बयानबाजी का किया था विरोध
  • आज सदन की कार्यवाही के दौरान कश्मीर का मुद्दा उठा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता विजय जौली को कंबोडिया में एक कॉन्फ्रेंस से बााहर निकाल दिया गया. विजय जॉली को सुरक्षा कर्मचारियों ने कॉन्फ्रेंस हॉल से बाहर निकाला. दरअसल, बीजेपी नेता पाकिस्तानी स्पीकर कासिम खान सूरी की कश्मीर पर की गई बयानबाजी का विरोध कर रहे थे.

इधर, मंगलवार को सदन की कार्यवाही की शुरुआत से ही विपक्ष जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर हंगामा करता रहा. लगातार नारे लगते रहे. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बोले, 'फारूक अब्दुल्ला को यहां लाया जाए. यह उनका संवैधानिक अधिकार है.  हम भी चाहते थे कि जम्मू-कश्मीर जाएं. हमारे नेता राहुल गांधी को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. विदेश के लोगों को ले जाया गया वहां दिखाने के लिए कि स्थिति सामान्य है. जम्मू-कश्मीर को खोला जाए.'

इस बीच शिवसेना ने सदन बहिष्कार की घोषणा करते हुए वॉक आउट भी कर दिया. इसके कुछ देर बाद कांग्रेस ने भी इसी मुद्दे पर लोकसभा से वॉक आउट कर लिया. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद फारूक अब्दुल्ला की नजरबंदी को विपक्ष के नेताओं ने गैरकानूनी करार देते हुए इस पर गृह मंत्री से जवाब देने की मांग भी की.

सौगत रॉय ने कहा कि फारूक 83 साल के हैं. आप या तो सरकार को निर्देश दें कि फारूक अब्दुल्ला को जल्द से जल्द रिहा करें या फिर आप गृह मंत्री को सदन के सामने अपना पक्ष रखने के लिए कहें. कश्मीर एक जेल में बदल चुकी है.

यूरोपियन डेलिगेशन आया था कश्मीर

अक्टूबर में कश्मीर घाटी में यूरोपियन डेलिगेशन दौरे पर आया था. बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के पंगु होने के बाद किसी विदेशी दल का ये पहला घाटी दौरा था. यहां पर ये सभी सांसद राज्यपाल सत्यपाल मलिक, स्थानीय अधिकारियों और निवासियों से मुलाकात की थी. इसके अलावा श्रीनगर की मशहूर डल झील का भी दौरा किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay