एडवांस्ड सर्च

राष्ट्रपति पद के लिए शत्रुघ्न सिन्हा ने आडवाणी को बताया सम्‍मानित, अनुभवी और योग्य

सिन्‍हा ने ट्वीट किया कि सबसे प्रतिष्ठित पद के लिए स्पष्ट रूप से वह (आडवाणी) उपयुक्त, विद्वान, सम्‍मानित, अनुभवी और सुयोग्य उम्मीदवार हैं. आडवाणी ने पार्टी और देश के लिए पूरी जिंदगी लगा दी. मेरी तरह असंख्य लोग उन्हें देश का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते हैं.

Advertisement
aajtak.in
लव रघुवंशी नई दिल्ली, 14 June 2017
राष्ट्रपति पद के लिए शत्रुघ्न सिन्हा ने आडवाणी को बताया सम्‍मानित, अनुभवी और योग्य लालकृष्ण आडवाणी

अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के लिए गहमागहमी शुरू हो गई है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही खेमे अपने-अपने उम्मीदवार चुनने में जुटे हुए है. इस बीच बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी के सामने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का नाम आगे किया है. आडवाणी के समर्थन में शत्रुघ्न सिन्हा ने एक के बाद एक ट्वीट कर उनकी दावेदारी पेश की.

सिन्‍हा ने ट्वीट किया कि सबसे प्रतिष्ठित पद के लिए स्पष्ट रूप से वह (आडवाणी) उपयुक्त, विद्वान, सम्‍मानित, अनुभवी और सुयोग्य उम्मीदवार हैं. आडवाणी ने पार्टी और देश के लिए पूरी जिंदगी लगा दी. मेरी तरह असंख्य लोग उन्हें देश का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते हैं. मैं अक्सर सोचता हूं कि सबसे योग्य पीएम उम्मीदवार को निर्दयतापूर्वक किनारे लगा दिया गया.

शत्रुघ्न ने कहा कि उन्हें (आडवाणी) कभी वह दिखाने का मौका नहीं दिया गया, जो वह देश और दुनिया के लिए कर सकते थे. बीजेपी के अंदर या बाहर कोई भी उनके अनुभव को चुनौती नहीं दे सकता.

बीजेपी ने राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर तीन सदस्यीय कमिटी का गठन किया है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वेंकैया नायडू और वित्त मंत्री अरुण जेटली इस कमेटी के सदस्य हैं. राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का पांच वर्ष का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है.

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को कहा कि भाजपा अगले राष्ट्रपति पर सर्वसम्मति बनाने की पूरी कोशिश करेगी. नायडू ने कहा, 'हमने आज (मंगलवार) आपस में विचार-विमर्श कर प्रक्रिया की शुरुआत की. हमने अध्यक्ष अमित शाह तथा वित्तमंत्री अरुण जेटली के साथ विचार-विमर्श किया. हमने राजनाथ जी से भी बातचीत की, जो फिलहाल मिजोरम में हैं. आने वाले दिनों में हम आपस में तथा अन्य राजनीतिक दलों के साथ बातचीत करने जा रहे हैं. हम उनसे मिलेंगे, उनसे चर्चा करेंगे तथा उनका समर्थन लेने का हर संभव प्रयास करेंगे.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay