एडवांस्ड सर्च

जेपी नड्डा बोले- धर्म के बिना राजनीति का कोई मतलब नहीं, दोनों एक साथ चलते हैं

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को गुजरात के वडोदरा में कहा कि धर्म के बिना राजनीति अर्थहीन है. एक समारोह में स्वामीनारायण संप्रदाय के भक्तों को संबोधित करते हुए नड्डा ने यह बात कही. 

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in 03 January 2020
जेपी नड्डा बोले- धर्म के बिना राजनीति का कोई मतलब नहीं, दोनों एक साथ चलते हैं जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

  • जेपी नड्डा ने स्वामीनारायण संप्रदाय के भक्तों को किया संबोधित
  • बीजेपी नेता बोले- धर्म को आचार संहिता कहते हैं, जो लोगों का मार्गदर्शन करता है

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को गुजरात के वडोदरा में कहा कि धर्म के बिना राजनीति अर्थहीन है. यहां एक समारोह में स्वामीनारायण संप्रदाय के भक्तों को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि राजनीति को धर्म की सबसे ज्यादा जरूरत है. धर्म को आचार संहिता कहते हैं. यह लोगों का मार्गदर्शन करता है. उन्होंने कहा कि समाज में बार-बार प्रश्न खड़ा होता कि राजनीति का धर्म से क्या संबंध है.

बीजेपी नेता ने कहा कि मेरा ये मानना है कि राजनीति धर्म के बिना विवेकहीन है. उसका कोई अर्थ नहीं है. राजनीति हमेशा धर्म के साथ चलती है. और धर्म का मतलब है आचार संहिता. धर्म का मतलब है क्या करना है और क्या नहीं करना है. धर्म का मतलब है क्या उचित और क्या अनुचित है. और इसलिए धर्म की सबसे बड़ी आवश्यकता है तो वो राजनीति.

उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा ऐसी सकारात्मकता के साथ काम करती है और ऐसे काम करती है जो देश और समाज के लिए अच्छे होते हैं. जब भी विरोधियों ने नकारात्मकता फैलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकने की कोशिश की, पीएम ने अधिक ऊर्जा के साथ आगे बढ़े और सबको साथ लेकर चले.बीजेपी नेता ने मोदी सरकार की कई महत्वपूर्ण उपलब्धियों को भी बताया. इस दौरान उन्होंने आयुष्मान भारत योजना और उज्ज्वला योजना के बारे में बताया.

उन्होंने कहा कि सरकार ने समाज में परिवर्तन लाने वाली कई योजनाओं पर काम किए हैं. इन सभी योजनाओं की प्रेरणा है, जन की सेवा करना. लोगों को उनके दुखों से राहत दिलाना, वंचितों, पीड़ितों और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को मुख्यधारा में लाना, इन योजनाओं का उद्देश्य है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay